32.7 C
Madhya Pradesh
May 7, 2024
Bundeli Khabar
Home » स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बच्चों को नही किया जाएगा शामिल
मध्यप्रदेश

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में बच्चों को नही किया जाएगा शामिल

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर बैठक संपन्न

जबलपुर / ब्यूरो

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर कलेक्टर सभागार में बैठक आयोजित की गई, जिसमें जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री रिजु बाफना, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, श्री राजेश बाथम, शेरसिंह मीणा, सुश्री विमलेश पन्द्रों सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-एसडीएम ने कराया पिता-पुत्र का मिलन

कलेक्टर शर्मा ने कहा कि 15 अगस्त हर्षोल्लास के साथ गरिमामय रूप कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया जाये। कोविड को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रमों की रूपरेखा पर भी चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस पर जिले का मुख्य समारोह राईट टाउन स्थित पं. रविशंकर शुक्ल क्रीड़ांगन में आयोजित किया जायेगा। समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जायेगा तथा पुलिस, होमगार्डस, एस.ए.एफ इत्यादि द्वारा परेड किया जायेगा। मुख्यमंत्री के संदेश वाचन किया जायेगा। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि मुख्य समारोह के पहले सभी शासकीय कार्यालयों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाये।


कलेक्टर शर्मा ने कहा कि स्वत्रंतता दिवस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को शामिल नहीं किया जाये। प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था के साथ मास्क, सेनेटाइजर की अनिवार्य व्यवस्था हो साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाये। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य सार्वजनिक भवनों एवं राष्ट्रीय महत्व की इमारतों पर 14 एवं 15 अगस्त की रात में प्रकाश व्यवस्था हो। इस पर होने वाले व्यय संबंधित विभाग अपने बजट से करें।


कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, कारगिल में शहीद हुए सैनिकों के परिवारजनों एवं लोकतंत्र सेनानियों को घर जाकर शाल, श्रीफल से सम्मानित किया जाये। कलेक्टर शर्मा ने कहा स्टेडियम में जाकर पुलिस व तहसीलदार व नगर निगम के अधिकारी व्यवस्था देखें। परेड की तैयारी सुनिश्चित करायें। मंच, ग्राउंड, पेयजल, साफ-सफाई आदि सभी व्यवस्था अच्छी हो। परेड की रिहर्सल करें लेकिन सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। एनसीसी के बड़े बच्चे कार्यक्रम में आ सकते हैं। इस दौरान बैठक आमंत्रण कार्ड, उद्घोषणा की व्यवस्था, पुरस्कार आदि सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के लिए नोडल अधिकारी अपर कलेक्टर शेरसिंह मीणा को बनाया गया है।

Related posts

गृह जेल संसदीय कार्य तथा विधि एवं विधायी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लिया जेल का जायजा

Bundeli Khabar

16 जून को लगे टीकों ने बनाया रेकॉर्ड

Bundeli Khabar

दमोह: पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरों का आतंक

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!