29.8 C
Madhya Pradesh
May 16, 2024
Bundeli Khabar
Home » राजनगर पुलिस एक्शन मोड में
मध्यप्रदेश

राजनगर पुलिस एक्शन मोड में


गर्भवती दलित महिला की पिटाई के मामले में राजनगर पुलिस का एक्शन, मुख्य आरोपी को पकड़ा, बाकी 2 भी जल्द होंगे सलाखों के पीछे

SP सचिन शर्मा के निर्देशन और SDOP एम एम बघेल के नेतृत्व में राजनगर थाना प्रभारी पंकज शर्मा की तत्काल कार्यवाही से कुछ ही घण्टे में पकड़ा गया आरोपी।

छतरपुर (मोहम्मद साजिद)- कल थाना राजनगर अंतर्गत एक गांव में गर्भवती महिला व उसकी सास को जबरन बंधक बनाकर मारपीट करने का मामला सामने आया था जिसमें राजनगर थाना प्रभारी पंकज शर्मा ने मामले को संज्ञान में लेते हुए उक्त महिला की रिपोर्ट पर तीन आरोपियों के विरुद्ध धारा 452, 343, 323, 294 ,506 व SC- ST एक्ट के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया था। चूंकि मामले में राजनीतिक व सामाजिक दबाव बहुत ज्यादा था व प्रदेश स्तर पर इसकी चर्चा जो रही थी।
पुलिस ने महिला सम्बंधित अपराध और इसके मानवीय आधार को महत्व देते हुए तत्काल कार्रवाई करते हुए घटना के मुख्य आरोपी हृदेश पटेल उर्फ हनी को गिरफ्तार कर लिया है व अन्य दो आरोपियों की घेराबंदी भी पुलिस कर रही है ।

कल प्रकाश में आए दलित महिला की पिटाई व जबरन बंद करने के मामले में राजनगर पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए घटना के मुख्य आरोपी को रात में लेने की खबर मिली है साथ ही अन्य दो आरोपियों का घेरा बंदी कर जल्दी कि पकड़े जाने की संभावना है क्योंकि मामला दलित महिला से जुड़ा था वह उसके गर्भवती होने की भी सूचना मिली इसलिए मामला राजनीतिक व सामाजिक रूप से तूल पकड़ से चला गया मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस कप्तान सचिन शर्मा खजुराहो वेस्ट यूपी के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए राजनगर थाना प्रभारी पंकज शर्मा ने बिना देरी किए मुख्य आरोपी हनी पटेल उर्फ रितेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया बाबा की दो अन्य आरोपियों की घेराबंदी कर जल्दी उन्हें गिरफ्तार करने की तैयारी चल रही है।
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से दलितों की पिटाई की खबर आ रही है. यहां दबंगों ने घर में घुसकर न केवल गर्भवती महिला और उनकी बुजुर्ग सास को मारा, बल्कि परिवार को गांव से ही भागने पर मजबूर कर दिया. इसकी वजह दबंगों के लिए मजदूरी न करना बताई जा रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मामला राजनगर थानांतर्गत ग्राम बन्दरगढ़ का है. दलित परिवार के पड़ोसी बंदिया अहिरवार ने बताया कि पीड़ित दलित महिला का पति गांव में ही मजदूरी करता है. आरोपियों ने मजदूरी के लिए उसे अपने पास बुलाया था, लेकिन वह नहीं गया. इससे दबंग भड़क गए और अंजाम भुगतने की धमकी दी. दबंगों ने उससे कहा कि अब वे उसे गांव में मजदूरी नहीं करने देंगे.
महिला ने दर्ज कराया केस
जानकारी के मुताबिक, दबंगों ने महिलाओं को पुलिस में रिपोर्ट न करने की धमकी दी और उनके घर के बाहर पहरेदार बैठा दिए. इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है. गांव का कोई भी शख्स कुछ भी बताने को तैयार नहीं. इधर, मामला की जानकारी लगते ही राजनगर थाना प्रभारी पंकज शर्मा ने पुलिस भेजकर पीड़ित महिला को थाने पर बुला लिया. उसके समझाइश दी और उसकी शिकायत पर दबंगों के खिलाफ हरिजन एक्ट सहित कई धाराओं में मामला दर्ज कर लिया.

इनका कहना
एसडीओपी खजुराहो मनमोहन सिंह बघेल
ने बताया की पुलिस कप्तान सचिन शर्मा जी के निर्देश पर राजनगर थाना प्रभारी पंकज शर्मा के साथ पुलिस टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल आरोपी की घेराबंदी की और उसे यथाशीघ्र पकड़ने में सफलता प्राप्त की है साथ ही अन्य दो आरोपियों पर भी तेजी से घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Related posts

मैथोडिस्ट चर्च पर ईओडब्ल्यू ने दर्ज की एफआईआर

Bundeli Khabar

पाटन अस्पताल में 100 बिस्तरीय का सिविल अस्पताल का भूमिपूजन

Bundeli Khabar

किशनगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत हुआ सड़क हादसा, 13 लोग हुए घायल 

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!