36.5 C
Madhya Pradesh
May 11, 2024
Bundeli Khabar
Home » सेंट्रल जेल का हुआ निरीक्षण
मध्यप्रदेश

सेंट्रल जेल का हुआ निरीक्षण

सदस्य सचिव श्री सिंह ने किया केन्द्रीय जेल का निरीक्षण

जबलपुर/ब्यूरो

राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव धरमिंदर सिंह ने आज गुरूवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस केन्द्रीय जेल का निरीक्षण किया। केन्द्रीय जेल के वार्डों का निरीक्षण करते हुए मनोरोगी बंदियों के वार्ड में जाकर उनकी चिकित्सीय एवं अन्य समस्याओं के बारें में भी जानकारी ली गई।
श्री सिंह द्वारा निरीक्षण के दौरान जेल में संचालित विधिक सहायता क्लीनिक की उपयोगिता बताते हुए क्लीनिक के माध्यम से जेल बंदियों के लिए आवश्यक विधिक सेवाएं प्रदान करने का निर्देष दिया गया। श्री सिंह द्वारा जेल में संधारित रजिस्टरों का निरीक्षण करते हुए बंदियों के लिए निर्धारित पाकशाला में बंदियों के लिए तैयार किए गए भोजन एवं साफ-सफाई आदि का परीक्षण किया गया और बैरक में निरीक्षण के दौरान बंदियों से पूछताछ करते हुए उन्हें विधिक सहायता उपलब्ध होने, दोषसिद्ध बंदियों के अपील प्रस्तुत किए जाने संबंधी आदि जानकारियां भी ली गई।
निरीक्षण के दौरान सदस्य सचिव धरमिंदर सिंह द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री मनीष ठाकुर को भी निर्देशित किया गया कि पैनल अधिवक्ताओं को नियमित रूप से बंदीगण से बातचीत कर उनके प्रकरण की जानकारी लेते हुए कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें। जेल अधिकारीगण को यह भी निर्देशित किया गया है कि पैनल अधिवक्ता को जेल परिसर के चारों वार्डों में पृथक-पृथक ऐसे स्थान पर बंदियों से मिलने की व्यवस्था की जाये जहां पर बंदीगण सुविधाजनक तरीके से अपने पैनल अधिवक्ता से संपर्क स्थापित करते हुए कार्यवाही कर सकें।
निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त सचिव मनोज कुमार सिंह, उप-सचिव अरविन्द श्रीवास्तव, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर मनीष ठाकुर एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी जीतेन्द्र मोहन धुर्वे उपस्थित थे।

Related posts

लेफ्टिनेंट कर्नल के घर चोरी का किया पुलिस ने खुलासा:आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Bundeli Khabar

बिना पीओएस मशीन के उर्वरक न लें : कलेक्टर

Bundeli Khabar

हादसा: अस्पताल की गिरी सीलिंग

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!