38.9 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » हिंडोरिया में कलेक्टर ने किया आईसीयू का शुभारंभ
मध्यप्रदेश

हिंडोरिया में कलेक्टर ने किया आईसीयू का शुभारंभ

सामुदयिक स्वास्थ्य केन्द्र हिण्डोरिया में आईसीयू का शुभारंभ किया, दानदाताओं को दिया धन्यवाद, प्रदेश का पहला सीएचसी बना हिण्डोरिया जहां आईसीयू यूनिट

दमोह/ब्यूरो

कल हिण्डोरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पांच बिस्तरीय आकस्मिक चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) जो कि श्रीमती सुषमा देवी की स्मृति में बनाया गया है, यूनिट का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी ने बताया यह प्रदेश का पहला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र है, जहां आकस्मिक चिकित्सा कक्ष की सुविधा है।

यह भी पढ़े-आकाशीय बिजली गिरने से ....

हिण्डोरिया के लिए आज एक शुभ दिन है, यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आईसीयू शुरू हो गया है। यह पहला सीएससी है, जहां आईसीयू सुविधा हो रही है, ग्राम के आसपास के लोगों के लिए यह सुविधा हो गई है। राजा परिवार को इस तरह की सुविधा देने के धन्यवाद दिया। आपका बड़ा दिल है, इस तरह की सुविधा देने सोचा। आप जैसे और लोग आगे आयेंगे तो स्वास्थ्य सुविधाएं और सुदृण करने में सहायक होंगे। लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और तीसरी लहर से बचाने में एहतियात बरतनें का आव्हान् किया।

सीबीएमओ डॉ. रीता चर्टजी ने कहा वैभव सिंह और उनके परिवार ने बड़ा सहयोग दिया। उन्होंने 20 लाख रूपये से पलंग और मॉनीटर आदि उपकरण आईसीयू यूनिट के लिए मुहैया करायें हैं।

अस्पताल परिसर में पौध रोपण भी किया।

         

Related posts

म.प्र. में निकाय एवं पंचायत चुनाव का आगाज

Bundeli Khabar

नृत्य गोपाल मंदिर में होगी आज पुष्प होली की धूम

Bundeli Khabar

छतरपुर:”एक शाम-एक ग्राम” अभियान

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!