29.4 C
Madhya Pradesh
April 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » बरेला बनी प्रदेश की पहली नगर पंचायत
Uncategorizedमध्यप्रदेश

बरेला बनी प्रदेश की पहली नगर पंचायत

बरेला बनीं शत प्रतिशत वेक्सीनेशन वाली प्रदेश की पहली नगर पंचायत
सांसद राकेश सिंह और विधायक सुशील तिवारी की उपस्थिति में कलेक्टर को सौपा
शत प्रतिशत टीकाकरण का प्रमाण पत्र
38 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहभागिताओं को प्रोत्साहन स्वरूप पांच-पांच हजार रूपये की राशि

जबलपुर / सजल सिंघई

जबलपुर जिले की नगर पंचायत बरेला शत प्रतिशत वेक्सीनेशन वाली प्रदेश की पहली नगर पंचायत बन गई है। आज शुक्रवार को बरेला नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद राकेश सिंह एवं पनागर के विधायक सुशील तिवारी इंदू को मौजूदगी में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को नगर पंचायत की ओर से शत–प्रतिशत वेक्सीनेशन का प्रमाण-पत्र सौंपा गया। नगर पंचायत बरेला के सभी 10 हजार 299 व्यक्तियों केा गुरूवार 24 जून तक कोरोना की वेक्सीन लगाई जा चुकी थी।
बरेला को सौ फीसदी वेक्सीनेशन वाली नगर पंचायत घोषित करने के आज शुक्रवार को आयोजित औपचारिक कार्यक्रम में सांसद श्री राकेश सिंह ने शत प्रतिशत कोरोना वेक्सीनेशन वाली प्रदेश की पहली नगर पंचायत का गौरव हासिल करने पर बरेला वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह न केवल बरेला बल्कि पूरे जबलपुर जिले के लिये भी बड़ी उपलब्धि है। सांसद ने अपने संबोधन में इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने में विधायक श्री सुशील तिवारी इंदू के प्रयासों की जमकर सराहना की। उन्होंने वेक्सीन को कोरोना का एकमात्र उपचार बनाते हुये बरेला में सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना की वेक्सीन लगवाने में क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी एवं व्यापारी संगठनों द्वारा दिये गये सहयोग, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग एवं नगर परिषद के अमले तथा खास तौर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकों का मैदानी स्तर पर किये गये कार्यों के लिये आभार व्यक्त किया ।
पनागर विधायक श्री सुशील तिवारी इंदू ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुये शत प्रतिशत वेक्सीनेशन पर बरेला वासियों को बधाई दी। श्री तिवारी ने कहा कि शत प्रतिशत वेक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर बरेला नगर पंचायत ने जो मिसाल पेश की है इससे प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में बरेला का नाम रोशन होगा और अन्य नगरीय निकाय भी इससे प्रेरणा लेंगे। विधायक ने इस अवसर पर बरेला में सौ फीसदी टीकाकरण के लिये जिला प्रशासन से जिले सहयोग के लिये कलेक्टर कर्मवीर शर्मा का भी आभार माना। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों, पार्टी कार्यकताओं, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से मिले सहयोग के लिये भी कृतज्ञता ज्ञापित की। श्री तिवारी ने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र की नगर पंचायत को सौ फीसदी टीकाकरण वाली प्रदेश की पहली नगर पंचायत बनने का गौरव हासिल होने पर वे अभिभूत हैं।
टीकाकरण के लिये प्रोत्साहित करने 38 कर्मचारियों को 5-5 हजार की प्रोत्साहन राशि –
कार्यक्रम में विधायक इंदू तिवारी ने बरेला को मिली इस उपलब्धि का श्रेय स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग तथा नगर परिषद के अमले को दिया। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं तथा आशा कार्यकर्ताओं द्वारा मैदानी स्तर पर किये गये सक्रिय प्रयासों को खास तौर पर सराहा। कार्यक्रम में श्री तिवारी ने कोरोना के टीके लगवाने के लिये घर-घर जाकर लोगों को प्रोत्साहित करने के लिये 38 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को पांच-पांच हजार रूपये की राशि पुरस्कार स्वरूप प्रदान की।
कलेक्टर ने भी दी बधाई –
कार्यक्रम में कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने भी शत-प्रतिशत वेक्सीनेशन वाली नगर पंचायत बनने गौरव हासिल करने पर बरेला वासियों को बधाई दी तथा इस महत्वपूर्ण उपलब्धि दिलाने में अथक प्रयासों के लिये स्वास्थ्य, राजस्व तथा महिला एवं बाल विकास विभाग और नगर पंचायत बरेला के अधिकारियों-कर्मचारियों की सराहना की।
घर-घर जाकर किया गया था संपर्क –
बरेला नगर पंचायत के शत प्रतिशत निवासियों को कोरोना की वेक्सीन लगाने की रणनीति हफ्ते भर पहले बनाई गई थी। इस रणनीति के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं, नगर परिषद के कर्मचारियों तथा राजस्व विभाग के अमले ने घर-घर जाकर ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार की, जिन्हें कोरोना की वेक्सीन नहीं लगी थी। शासकीय अमले द्वारा ऐसे सभी लोगों का पीले चांवल देकर कोरोना की वेक्सीन लगवाने टीकाकरण केन्द्र आने का आमंत्रण दिया गया। जबकि ऐसे बुजुर्ग और दिव्यांगजन जो टीकाकरण केन्द्र तक आने में असमर्थ थे उन्हें घर-घर जाकर वेक्सीन लगाई गई।
विधायक ने खुद घर-घर जाकर दिया आमंत्रण-
बरेला को इस प्रतिशत वेक्सीनेशन वाली नगर पंचायत की उपलब्धि दिलाने में पनागर विधायक श्री सुशील तिवारी इंदू की सबसे अहम भूमिका रही। श्री तिवारी ने कार्यकर्ताओं के साथ खुद घर-घर जाकर लोगों को वेक्सीन लगवाने प्रेरित किया तथा पीले चांवल भेंटकर टीकाकरण केन्द्र आने आमंत्रित किया। उन्होंने उन लोगों को मनाने और समझाने बुझाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी जो भ्रांतियों में पड़कर टीका न लगवाने की जिद पर अड़े हुये थे।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने दी बधाई-
शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन वाली पहली नगर पंचायत बनने पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने नगर पंचायत बरेला को बधाई दी है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री सिंह ने कहा है कि प्रदेश के अन्य नगरीय निकायों को भी बरेला नगर पंचायत से प्रेरणा लेनी चाहिये।
शत प्रतिशत वेक्सीनेशन होने पर बरेला में आज आयोजित कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष सुभाष तिवारी रानू, श्री प्रतीक दुबे, श्री गणेश पटेल, एसडीएम मणीन्द्र सिंह, तहसीलदार स्वाति सूर्या, मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रियंका झारिया, नायब तहसीलदार सुरेश सोनी आदि मौजूद थे।

Related posts

टीकाकरण होने पर ही मिलेगी दुकान खोलने की अनुमति- एसडीएम

Bundeli Khabar

डायल 100 पर ड्यूटी कर रहे आरक्षको पर लाठी दण्डो से हमला

Bundeli Khabar

तीन दिनों बाद खुलेगा भक्तों के लिए महाकालेश्वर धाम उज्जैन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!