21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » वेक्सीनेसन के लिए जन जागरण हेतु पाटन प्रशासन की सराहनीय पहल
मध्यप्रदेश

वेक्सीनेसन के लिए जन जागरण हेतु पाटन प्रशासन की सराहनीय पहल

पाटन / सजल सिंघई
विश्व योग दिवस 21 जून को वेक्सीनेसन के लिए महा अभियान आयोजित किया जा रहा है जिसको सफल बनाने के लिए आज पाटन प्रशासन द्वारा जन जागरण रैली का आयोजन किया गया जिसमें प्रशासन के समस्त अधिकारीगण मौजूद रहे। शासन द्वारा यह अभियान बिगत सात दिनों तक चलाया जाएगा जिसका मुख्य उद्देश्य यह है कि पाटन नगर का कोई भी नागरिक बैक्सीन से अछूता नही रहना चाहिए, क्योंकि कोरोना से निपटने के लिए बैक्सीन ही सबसे कारगर उपाय है।

पूर्व में भी चलाई गई यह मुहिम
ऐसा नही की जागरूक अभियान केवल आज ही चलाया गया हो, वरन पूर्व में नायब तहसीलदार पाटन सुरभि जैन एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी नीलम चौहान, दीपेश बबेले द्वारा लोगों के घर घर जा कर वेक्सीनेसन के लिए जागरूक किया गया है जो एक सराहनीय पहल के साथ साथ अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करना भी कहलाता है। कोरोना कर्फ्यू काल मे भी इन अधिकारियों ने सोलह सोलह घंटे अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए अपनी एक अलग ही छवि बनाई थी जिस कारण पाटन नगर में कोरोना संक्रमण पूर्ण रूप से व्याप्त नही हो पाया और न ही कोरोना की हाहाकार नगर सुनाई पड़ी।

21 जून योग दिवस
गैर तलब है कि 21 जून को समूचे विश्व मे योग दिवस मनाया जाता है किंतु कोरोना की परिस्थित को देखते हुई शासन द्वारा इसे घर पर रह कर ही मनाने की अपील की है किंतु योग दिवस को दूसरे रूप वेक्सीनेसन महा अभियान के तहत मनाने की भी अपील है जिसके तहत लोगों से वेक्सीन लगवाने की अपील की जा रही है ताकि देश, प्रदेश और अपने नगर को पूर्णतः कोरोना मुक्त किया जा सके। जिसके संबंध में जन जागरण रैली का आयोजन किया गया। जिसमे पुलिस प्रशासन पाटन की भी अहम भूमिका रही एवं थाना प्रभारी आसिफ इकबाल सहित सभी ने पैदल नगर भृमण कर रैली को सफल बनाया।

Related posts

शनिवार और रविवार को मतदान केंद्रों पर लगेंगे विशेष शिविर

Bundeli Khabar

गेहूं उपार्जन स्लॉट बुकिंग और खरीद बिक्री के लिए दिशानिर्देश

Bundeli Khabar

प्रदेश के सबसे बड़ी 116 किमी की रिंग रोड का कार्य होगा शीघ्र प्रारम्भ

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!