22.4 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक्टर, डायरेक्टर मुकेश आर के चौकसे का किया सम्मान
महाराष्ट्र

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक्टर, डायरेक्टर मुकेश आर के चौकसे का किया सम्मान

संतोष साहू,

मुम्बई। हाल ही में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्य अतिथि, एक्टर, डायरेक्टर मुकेश आरके चौकसे विशेष अतिथि, अध्यक्ष दिलीप कुमार, सचिव राकेश ने राज्यपाल भवन मुंबई में आयोजित एक भव्य समारोह में अटल अवार्ड से हीरो, हीरोइन, डायरेक्टर, लेखक, कवियों, खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

यह अवार्ड हर साल दिया जाता है लेकिन पिछले 3 साल से कोरोना के कारण नही दिया गया था, इस बार 2020, 2021, 2022 के अवार्ड एक साथ दिए गये। फ़िल्म ‘टंट्या भील मामा’ में टंट्या के किरदार में मुकेश आरके चौकसे को और फ़िल्म ‘डाकू मलखान सिंह’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड महाराष्ट्र के महामहिम भगत सिंह कोश्यारी के करकमलो द्वारा प्रदान किया गया।

यह पहली बार है जब मालवा निमाड़ के क्रांतिकारी के जीवन को पर्दे पर दिखाया गया। मध्यप्रदेश के बड़ोदा अहीर (पंधाना जिला खंडवा) गांव में 1832 में जन्मे क्रांतिकारी टंट्या भील मामा के जीवन पर फीचर फ़िल्म मुकेश आरके चौकसे के निर्देशन में 2 घंटे 20 मिनिट की बनाई गई थी जो सिल्वर जुब्ली रही। इसी फ़िल्म ने टंट्या मामा को पुनः जीवित किया अब टंट्या भील मामा पर पार्ट 2 का निर्माण शुरू हो गया है। जिसमे साऊथ के स्टार सुमन तलवार, प्रीती चौकसे, शक्ति कपूर, रंजीत, संजय मालवी, प्रशांत जमुलिकर अभिनय कर रहे हैं। एक्ट्रेस सुश्री प्रीती ओम चौकसे को बेस्ट सपोटिंग एवार्ड फ़िल्म ‘टंट्या भील मामा’ में झांसी की रानी किरदार के लिए मिला। वहीं पूजा श्री को कविता के लिए बेस्ट कवि का अवार्ड मिला।

Related posts

बेयोंसे और अंश तिवारीने हासिल किया रेनबो प्राइड ऑफ इंडिया का खिताब

Bundeli Khabar

रयत शिक्षण संस्थेकडून मुख्यमंत्री सहायता निधीसाठी

Bundeli Khabar

चित्रकला स्पर्धा च्या माध्यमातून विद्यार्थ्यांच्या कलागुणांना वाव मिळणार

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!