22.4 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » टाटा समूह की भी कार्किनोस में 110 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी
व्यापार

टाटा समूह की भी कार्किनोस में 110 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी

संतोष साहू,

स्वास्थ्य देखभाल – विकास के लिए कार्किनोस हेल्थकेयर में ‘मेयो क्लिनिक’ निवेश करेगा

मुंबई। प्रौद्योगिकी-संचालित, ऑन्कोलॉजी केंद्रित प्रबंधित स्वास्थ्य देखभाल मंच, कार्किनोस हेल्थकेयर ने आज घोषणा की कि मेयो क्लिनिक नेकुछ शर्तों के आधार पर कंपनी में अल्पांश हिस्सेदारी का निवेश किया है। मेयो क्लिनिक भी इस समझौते के तहत कार्किनोस के निदेशक मंडल में एक सदस्य को नामित करेगा।
कार्किनोस हेल्थकेयर, जो भारत में डिस्ट्रिब्यूटेड कैंसर केयर नेटवर्क मॉडल में अग्रणी है, उसके निवेशकों के समूह में रतन टाटा, वेणु श्रीनिवासन, क्रिस गोपालकृष्णन, रोनी स्क्रूवाला, विजय शेखर शर्मा और भाविश अग्रवाल हैं। टाटा समूह, कार्किनोस में 110 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है जबकि वैश्विक नैदानिक चरण की बायोटेक्नोलॉजी कंपनी, रकुटेन मेडिकल और रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी, रिलायंस डिजिटल हेल्थ की कंपनी में अल्पांश हिस्सेदारी है। वेंचर कैपिटल फंड एंडिया पार्टनर्स की भी कंपनी में हिस्सेदारी है।
कार्किनोस भारत में वितरित कैंसर देखभाल नेटवर्क मॉडल का नेतृत्व कर रहा है जो कैंसर रोगियों की नैदानिक आवश्यकताओं को पूरा कर रहा है। यह कंपनी ऑन्कोलॉजी पारिस्थितिकी तंत्र में कई स्वास्थ्य संस्थानों और पेशेवरों के साथ काम करती है, और एक मजबूत प्रौद्योगिकी मंच द्वारा समर्थित चिकित्सा को रोगियों के करीब लाती है। कार्किनोस पहले से ही केरल के एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों में कोठामंगलम, छोटानिकारा, थोडुपुझा, मुन्नार में अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है और पूरे भारत में अपने संचालन को बढ़ाने की योजना बना रहा है। कंपनी मणिपुर सरकार के साथ मिलकर इम्फाल में जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जेएनआईएमएस) परिसर में एक कैंसर केंद्र भी स्थापित कर रही है।

Related posts

एमजी मोटर की पेशेवर गोल्फर त्वेसा मलिक के साथ साझेदारी

Bundeli Khabar

‘टाटा न्यू-एचडीएफसी’ को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जारी

Bundeli Khabar

ऑडी इंडिया ने लॉन्च की नई ऑडी क्यू3

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!