30.5 C
Madhya Pradesh
May 10, 2024
Bundeli Khabar
Home » एमजी मोटर की पेशेवर गोल्फर त्वेसा मलिक के साथ साझेदारी
व्यापार

एमजी मोटर की पेशेवर गोल्फर त्वेसा मलिक के साथ साझेदारी

संतोष साहू,

मुंबई। एमजी मोटर इंडिया ने पेशेवर गोल्फर त्वेसा मलिक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। यह साझेदारी महिला सशक्तिकरण को समर्थ बनाती है और खेलों में महिलाओं को अपना सहयोग देने की प्रतिबद्धता दिखाती है। इससे पहले इस ब्रिटिश कारमेकर ने खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार विजेता दीपा मलिक, 2020 टोक्यो पैरालिम्पिक्स में भारत की पहली रजत पदक विजेता भाविना पटेल और गुजरात के फुटबॉल में क्रांति करने वालीं पाटन गर्ल्स के साथ भागीदारी की थी।

त्वेसा को काफी कम उम्र में साल 2018 में वूमंस गोल्फ एसोसिएशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूजीएआई) में पहली प्रो रैंक मिली थी। एमजी मोटर इंडिया के साथ अपनी साझेदारी के माध्‍यम से त्वेसा विभिन्न टूर्नामेंट्स और चैम्पियनशिप्स में इस ब्राण्ड का प्रतिनिधित्व करेंगी। त्वेसा के साथ तीन साल के लिये यह भागीदारी युवा प्रतिभा को बढ़ावा देने और प्रेरित करने की दिशा में एमजी का एक कदम है।

एमजी मोटर इंडिया के मार्केटिंग हेड उदित मल्होत्रा ने कहा कि भारत असीम प्रतिभा की धरती और गोल्फ समेत लोकप्रिय खेलों का घर है। खेलों में युवाओं (खासकर महिलाओं) की बढ़ती रूचि देखते हुए, गोल्फ में भारत को वैश्विक मानचित्र पर लाने की क्षमता है, विशेषकर हमारे देश द्वारा ओलम्पिक गेम्स 2021 में चौथे स्थान पर रहने के बाद। यह साझेदारी युवा महिला खिलाड़ियों को प्रोत्‍साहित करने के हमारे मुख्य मूल्यों के अनुसार है।

पेशेवर गोल्फर त्वेसा मलिक ने कहा, “मैं एमजी परिवार का हिस्‍सा बनकर बहुत खुश हूँ। यह एक प्रसिद्ध और पुराना ब्रिटिश ऑटोमोटिव ब्राण्ड है, जिसे देखते-देखते मैं बड़ी हुई हूँ। यह देखकर अच्‍छा लगता है कि एमजी मोटर जैसी कंपनियाँ खेलों में महिलाओं की प्रति‍भा को बढ़ावा देने के लिये आगे आ रही हैं। उनके साथ इस सफर की शुरूआत करते हुए मैं खुश हूँ और भारत की ज्‍यादा से ज्‍यादा महिलाओं को गोल्फ खेलने के लिये प्रेरित करने की आशा करती हूँ।

एमजी मोटर अपनी सामुदायिक और विविधता से संचालित अपनी पहलों के कारण विख्यात है और यह विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों पर ध्यान केंद्रित करता है। ऐसी पहलों में ‘गर्ल चाइल्ड एज्युकेशन’, ‘ड्राइव हर बैक’, पाटन गर्ल्स को सहयोग और केवल महिला कर्मचारियों के लिये होटल्स शामिल हैं।

Related posts

सेन्सेक्सने सलग पाचव्या सत्रात उच्च पातळी गाठली

Bundeli Khabar

टाटा संपन्न की ड्राय-फ्रुट्स कॅटेगरी में दमदार प्रवेश

Bundeli Khabar

आईएचसीएल ने शुरू किया अहमदाबाद में चौथा ‘जिंजर होटल’

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!