25.7 C
Madhya Pradesh
April 27, 2024
Bundeli Khabar
Home » नौरादेही अभ्यारण से 1 दर्जन गॉंव होंगे विस्थापित
मध्यप्रदेश

नौरादेही अभ्यारण से 1 दर्जन गॉंव होंगे विस्थापित

नौरादेही विस्थापन में 1030 परिवारों को रूपये 154 करोड़ के किए गए अवार्ड पारित, विस्थापन प्रक्रिया में समस्त मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जाए : कलेक्टर
सागर/ ब्यू्रो
नौरादेही अभ्यारण के अंतर्गत आने वाले एक दर्जन से अधिक गांव के निवासियों के विस्थापन हेतु समस्त मूलभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। साथ ही 1030 परिवारों को 154 करोड़ रूपये से अधिक की राशि का अवार्ड पारित किया गया । उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने नौरादेही अभ्यारण में आयोजित विस्थापन प्रक्रिया की समीक्षा बैठक में दिए। इस अवसर पर वन अधिकारी श्री सुधांशु यादव, अनुविभागीय अधिकारी देवरी श्री अमन मिश्रा, अनुविभागीय अधिकारी रहली श्री जितेंद्र पटेल, एसडीओ नौरादेही श्री सेवाराम मलिक, रेंज अधिकारी श्री एलएन वर्मा ,श्री नीरज सिंह बघेल सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

कलेक्टर आर्य ने नौरादेही अभ्यारण विस्थापन की प्रक्रिया के तहत आज नौरादेही पहुंचकर समीक्षा बैठक आयोजित की, जिसमें 5 ग्रामों के लगभग 1030 परिवारों को इनके 154 करोड़ से अधिक की राशि के अवार्ड पारित किए ।

कलेक्टर दीपक आर्य ने इस अवसर पर कहा कि समस्त विस्थापित परिवारों के विस्थापन में समस्त मूलभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जावे ।
उन्होंने कहा कि नौरादेही अभ्यारण विस्थापन में 1 दर्जन से अधिक गांवों के निवासियों का विस्थापन किया जाना है आज 6 ग्रामों के व्यक्तियों का विस्थापन किया गया है शेष ग्रामों का विस्थापन प्रक्रिया में है।

नौरादेही अभ्यारण से लगे 1030 परिवारो का अवार्ड पारित किया गया है जिन पर ₹154 करोड़ रुपए की राशि से अधिक अवार्ड पारित किए गए हैं ।
डीएफओ सुधांशु यादव ने बताया कि अभी ग्राम माड़िया,बंधा, जोगीपुरा ,खमरा पठार, झमरा, आंखखेड़ा , खापा खागोलिया के निवासियों की विस्थापन की प्रक्रिया लंबित है जो शीघ्र ही पूर्ण होगी।

Related posts

अवैध खनन करते ट्रैक्टर की की टक्कर से दो युवकों की मौत

Bundeli Khabar

धामोनी वाले बाबा के तीन दिवसीय उर्स की तैयारियां जोरों प

Bundeli Khabar

उड़ना सड़क वार्ड क्र 10 में लोगों की पहली पसंद बने प्रत्याशी ठाकुर शत्रुघन सिंह

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!