30.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » परिवहन मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का फीता काट कर किया उद्घाटन
उत्तरप्रदेश

परिवहन मंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट का फीता काट कर किया उद्घाटन

फ़रीद अंसारी/उत्तरप्रदेश
स्योहारा (बिजनौर ) : मा0 परिवहन मंत्री अशोक कटारिया द्वारा जिलाधिकारी उमेश मिश्रा एवं मुख्य विकास अधिकारी के0पी0 सिंह के साथ आज स्यौहारा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लाण्ट का विधिवत् रूप से फीता काट कर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विजय कुमार गोयल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा प्रभारी डा0 जुनैद सहित अन्य अधिकारी एवं जन प्रतिनिधि मौजूद थे।


इस अवसर पर मा0 मंत्री जी ने बताया कि राज्य सरकार कोविड-19 वायरस से नागरिकों की सुरक्षा के प्रति सजग और प्रतिबद्व है और कोविड की तीसरी लेहर की आशंका के दृष्टिगत जिले के सभी प्राथमिक एंव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑक्सीजन पर्याप्त उपलब्धता के लिए आक्सीजन प्लांट लगाया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने स्यौहारा के अलावा तीन अन्य स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑकसीजन प्लांट लगभग पूरे हो चुके हैं, जिनकों जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य केन्द्र का संचालन सद्व्यवहार के साथ पूर्ण मानक और जिम्मेदारी के साथ करें ताकि क्षेत्र के लोगों को गुणवत्तापरक स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो सके।


जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्देश दिए कि ओपीडी का कार्य बढ़ायें और व्यवस्थाओं को सुचारू और सुव्यस्थित रूप से संचालित करें। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की स्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले भ्रमण के सापेक्ष इस बार स्वास्थ्य केन्द्र में सफाई एवं सुन्द्रीकरण की अच्छी व्यवस्था देखने को मिली और पानी के भराव की समस्या का भी निराकरण पाया गया। उन्होंने निर्देश दिए कि इस व्यवस्था को बनाए रखें और क्षेत्र के लोगों को अच्छी से अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएं। इस अवसर पर मा0 परिवहन मंत्री एवं जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रांगण में पौधरोपण का कार्य भी किया गया।


तदुपरांत जिलाधिकारी श्री मिश्रा नूरपुर स्थित कान्हा गोाश्रय स्थल का मुआयना करने पहुंचे। उन्होंने निरीक्षण करते हुए प्रभारी अधिशासी नगर पालिका अवर अभियंता को निर्देश दिए कि गो आश्रय स्थल में गायों के चारे की व्यवस्था उचित नहीं है, यह स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि आगामी निरीक्षण के दौरान यदि यह स्थिति यथावत् पाई जाती है, तो उनके विरूद्व कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने भूसा कक्ष के निरीक्षण के दौरान पाया कि भूसा अपेक्षित मात्रा में उपलब्ध नहीं है और न ही हरे चारे की व्यवस्था पाई गई। उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि गोवंश को समुचित मात्रा में भूसे के साथ-साथ हरे चारे की भी नियमित व्यवस्था करना सुनिश्चित करें और समयपूर्वक चारा और पानी उपलब्ध करायें। इस अवसर पर उन्होंने सफाई, पानी की उपलब्धता आदि का भी मुआयना किया।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के0पी0सिंह, उप जिलाधिकारी चांदपुर कुवंर वीरेन्द्र सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, प्रभारी अधिशासी अधिकारी/जे0ई0 उमेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related posts

सांसद की फिसली जुबान, मोदी को बनाया यूपी का मुख्यमंत्री

Bundeli Khabar

गरीब कल्याण दिवस पर आयोजित जन आरोग्य मेले में भाजप व कांग्रेस कार्यकर्ता आमने सामने

Bundeli Khabar

पुलिस अधीक्षक को गांधी जयंती पर पुलिस पदक

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!