32.7 C
Madhya Pradesh
May 7, 2024
Bundeli Khabar
Home » कोरोना आपदा के बचाव में सहयोग करने वाले सामाजिक वॉलेंटियर्स का हुआ सम्मान
मध्यप्रदेश

कोरोना आपदा के बचाव में सहयोग करने वाले सामाजिक वॉलेंटियर्स का हुआ सम्मान

कोविड टीका लगवाकर अपने साथ दूसरों की जिदंगी भी सुरक्षित की, यह सही अर्थों में सच्ची मानवीय सेवा है-कलेक्टर

छतरपुर / ब्यूरो

कलेक्टर एवं नगर पालिका प्रशासक छतरपुर शीलेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में कोरोना आपदा से बचाव तथा कोविड टीकाकरण कराने में सहयोग करने वाले छतरपुर शहर के कोविड आपदा प्रबंधन समिति, चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ टीकाकरणदलों, सामाजिक लोगों, कोरोना वॉलेंटियर्स, मीडिया प्रतिनिधियों, नगर के पुलिस अधिकारियों एवं सेवाभावी संगठनों का सम्मान समारोह ऑडिटोरियम हॉल छतरपुर में बुधवार को सम्पन्न हुआ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता बीजेपी जिला अध्यक्ष ने की। सम्मान समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित एवं मां सरस्वति की पूजा अर्चना कर किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार हरि अग्रवाल सीएमएचओ डा. विजय पथौरिया, एसडीएम यू.सी. मेहरा, सीएसपी लोकेन्द्र सिंह, डीएसपी द्वय शंशाक जैन, सुश्री अनुरुक्ति सबनानी, कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद्र दांगी और बंजारे भी उपस्थित रहे।


कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने कहा कि कोविड टीका लगवाकर सामाजिक लोगों ने अपने साथ-साथ समाज के दूसरे लोगों की जिंदगी सुरक्षित की। यह सही अर्थों में सच्ची मानवीय सेवा है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर आने की आशंका के चलते जरूरी है कोविड के दोनों डोज समय पर लगवाये। पहला डोज लगवा चुके सभी व्यक्ति को 28 और 84 दिन के बाद दूसरा डोज लगाना अनिवार्य है। तभी शरीर में एंटीबॉडी का निर्माण होगा, तब कही जाकर कोविड के तीसरी लहर के प्रभाव के कमतर किया जा सकेगा।


उन्होंने कहा कि समाज के सहयोग से छतरपुर जिले के सभी 15 नगरीय निकायों में 18 वर्ष के अधिक उम्र के पात्र लोगों को टीकाकरण करने में मदद मिली है। जिस वक्त समाज में कोविड टीका नहीं लगाने की भ्रम की स्थिति बनी थी। उस वक्त सर्व समाज के जागरूक सेवाभावी लोगों में समाज के लोगों कोविड टीका लगाने के लिए समझाइस देकर महत्वपूर्ण कार्य किया। आपने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शहर को अपना परिवार समझते हुए संकट की स्थिति में कैसे सुरक्षित रखा जा सकता है के संबंध में विचार करें। इसके लिए अपनत्व की भावना से काम करते हुए शहर को बेहतर, सुंदर, स्वच्छ और स्वास्थ्य बनाने में अपना योगदान दे। कार्यक्रम में बीजेपी जिला अध्यक्ष मलखान सिंह ने कहा कि छतरपुर जिले में टीकाकरण के क्षेत्र में प्रदेश में अव्वल स्थान हासिल किया है। समाज के लोगों की जिम्मेदारी से नगरीय क्षेत्रों में टीकाकरण की सौ फीसदी उपलब्धि हासिल की गई। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार हरिओम अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त किए। संचालन श्री प्रमोद त्रिपाठी ने किया। आभार प्रदर्शन सीएमओ ओ.पी.एस. भदौरिया ने किया।


Related posts

तीन बर्ष की नन्ही परी ने जीती कोरोना से जंग

Bundeli Khabar

कांग्रेस करेगी 9 अगस्त को विधानसभा का घेराव

Bundeli Khabar

अनअटेंडेड शिकायतों को लेकर कलेक्टर सख्त, देना होगा जुर्माना

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!