22.4 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » ऋण के लिए लोनबाजार ऑनलाइन लांच हुआ
व्यापार

ऋण के लिए लोनबाजार ऑनलाइन लांच हुआ

संतोष साहू/महाराष्ट्र
मुंबई : भारत सरकार की स्टार्टअप योजना के तहत व्यक्तिगत ऋणों/होम लोन/कार्ड की तत्काल स्वीकृति/वितरण के लिए सिक्योर डिस्ट्रीब्यूशन वेंचर प्राइवेट लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसका उद्यम लोनबाजार ऑनलाइन अपने लोनबाजार वेबपोर्टल आवेदन के माध्यम से तत्काल असुरक्षित और सुरक्षित ऋण वितरण शुरू करने जा रहा है। इस तरह के ऋण के लिए आवेदन करने की सुविधा के अलावा यह सुनिश्चित करेगा कि ऋण देश के अधिकांश वित्तीय संस्थानों की तुलना में तेजी से संसाधित हों। वेबपोर्टल सबसे सुरक्षित AWS सर्वर पर होस्ट किया गया है और सर्वर और उपयोगकर्ता के बीच सभी संचार को एन्क्रिप्ट करने के लिए DigiCert Wildcard SSL सुरक्षा का उपयोग करता है। ग्राहक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ब्याज दरों के साथ एक ही इंटरफेस से कई वित्तीय संस्थानों, बैंक, एनबीएफसी में आवेदन करने में सक्षम होंगे। साथ ही, लोनबाजार ऑनलाइन ने यह भी सुनिश्चित किया है कि आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से कागज रहित हो, जिससे उधारकर्ताओं के समय और प्रयास की बचत होती है।
लोनबाजार ऑनलाइन के संस्थापक और निदेशक सरफराज नवाज ने कहा कि वर्तमान में, अधिकांश उधारकर्ता अपने ऋण आवेदनों को कम क्रेडिट स्कोर या एक विस्तृत सत्यापन प्रक्रिया के कारण अस्वीकार कर दिए जाने के बारे में चिंतित हैं, जिसे वे पूरा नहीं कर पा रहे हैं। इसके अलावा, कई बैंक अपेक्षाकृत अधिक ब्याज दरों पर ऋण की पेशकश कर रहे हैं और भौतिक कागजी कार्रवाई को प्राथमिकता देते हैं जो एक उधारकर्ता के लिए समय लेने वाली और तनावपूर्ण हो सकती है। मैंने इस ऋण आवेदन प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए लोनबाजार ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करने का निर्णय लिया जो पूरी तरह से डिजिटल है, ऋण पर प्रतिस्पर्धी ब्याज दर प्रदान करता है और उधारकर्ताओं को एक ही ऐप पर कई विकल्प प्रदान करता है।
लोनबाजार ऑनलाइन पर उधारकर्ताओं को उनके किसी भी प्रश्न का उत्तर देने, असुरक्षित ऋणों के तेजी से वितरण, शून्य अग्रिम बैंक, एनबीएफसी प्रसंस्करण शुल्क और चौबीस घंटे ग्राहक सहायता प्रदान की जाती है। लोनबाजारऑनलाइन पर ऋण के लिए आवेदन करने के लिए, उधारकर्ताओं को मोबाइल ऐप डाउनलोड करना होगा, ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे, और उन ऋण योजनाओं का चयन करना होगा जिनके लिए वे आवेदन करना चाहते हैं। लोनबाजार यह सुनिश्चित करेगा कि आवेदन को जल्द से जल्द संसाधित किया जाए और अनुमोदन पर, आवेदन करने के कुछ घंटों के भीतर धन का वितरण करें।
पूर्व-कोविड अनुमानों के अनुसार, भारत में असुरक्षित ऋण बाजार 2024 तक 13.8 ट्रिलियन रुपये को पार करने की उम्मीद है। साथ ही, भारत में कुल ऋण बाजार लगभग 90,000 – 95,000 करोड़ रुपये प्रति माह होने की उम्मीद है। इसमें से लोनबाजार ऑनलाइन को प्रति माह लगभग 1000-1200 करोड़ रुपये की बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद है। लोनबाजार ऑनलाइन का विजन मार्च 2022 तक 1 लाख से अधिक रोजगार पैदा करना है।
लोनबाजार ऑनलाइन ऐप में एक और महत्वपूर्ण विशेषता है। यह छात्रों, गृहिणियों, शिक्षकों, सेवानिवृत्त व्यक्तियों, दुकानदारों और अन्य सभी को खुद को बिजनेस एसोसिएट्स के रूप में पंजीकृत करने की अनुमति देता है।
सरफ़राज़ नवाज़ ने कहा कि जबकि हमने उधारकर्ताओं को तुरंत ऋण देने का निर्णय लिया, हमने अपने विकास में लोगों को शामिल करने के बारे में भी सोचा। इसलिए, हमने बिजनेस एसोसिएट प्रोग्राम लॉन्च किया है, जहां छोटे होम लोन डीएसए खुद को हमारे सहयोगी के रूप में पंजीकृत कर सकते हैं और लोनबाजार ऑनलाइन से तकनीक (करजा, इक्विफिक्स, स्कोर, बैंकिंग एनलाइजर, जीएसटी एनलाइजर, इनकम टैक्स एनलाइजर) का उपयोग करके पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। लोनबाजार ऑनलाइन पहला वेब पोर्टल एप्लिकेशन है, जो सभी लोन डीएसए के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म और एक रेफ़र-एंड-अर्न अवसर प्रदान करता है। इसलिए, उधारकर्ता ऋण/कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं और उसी वेब पोर्टल का उपयोग करके पैसा भी कमा सकते हैं। स्थानीय खुदरा ऋण डीएसए को अपने स्थानीय क्षेत्र/शहर में अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए डीएसए का समर्थन करने के लिए पैसा कमा सकते हैं।

Related posts

आईवूमी एनर्जी की प्रस्तुति ई-स्कूटर जीतएक्स

Bundeli Khabar

नई फेडेक्स रिसर्च के ‘न्यू नार्मल’ में एसएमई के लिए ई-कॉमर्स अवसरों में होगी वृद्धि

Bundeli Khabar

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने मेरू का अधिग्रहण किया

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!