22.4 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने मेरू का अधिग्रहण किया
व्यापार

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने मेरू का अधिग्रहण किया

संतोष साहू/महाराष्ट्र,

मुंबई : भारत के सबसे बड़े थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाताओं में से एक महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल) ने आज मेरू के अधिग्रहण की घोषणा की।

  • मेरू ट्रैवल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (एमटीएसपीएल) से मेरू मोबिलिटी टेक प्राइवेट लिमिटेड, वी-लिंक फ्लीट सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और वी-लिंक ऑटोमोटिव सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की 100 प्रतिशत इक्विटी शेयर पूंजी और
  • महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (एमएंडएम) से एमटीएसपीएल की 100 फीसदी इक्विटी शेयर पूंजी।
    यह अधिग्रहण एंटरप्राइज मोबिलिटी के क्षेत्र में एमएलएल के कारोबार को समेकित करने और इसका और अधिक विस्तार करने के मकसद से उठाया गया एक रणनीतिक कदम है।
    2006 में स्थापित एक राइडशेयरिंग कंपनी मेरू कैब्स ने एक कॉल के साथ अपने दरवाजे पर एसी कैब की पेशकश करके लोगों के कैब में यात्रा करने के तरीके में क्रांति ला दी थी। आज मेरू की एयरपोर्ट राइड हेलिंग सेगमेंट में महत्वपूर्ण उपस्थिति है और यह भारत में कॉरपोरेट्स को ऑन-कॉल और एम्प्लाई मोबिलिटी सेवाएं प्रदान करता है। मेरू के बेड़े में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक वाहन भी हैं।
    अपने ब्रांड के तहत मेरू के जुड़ने से एमएलएल के मोबिलिटी बिजनेस को और मजबूती मिलेगी। एमएलएल पहले से ही अपने एंटरप्राइज मोबिलिटी सर्विस (ईटीएमएस) व्यवसाय में अग्रणी है, जो ‘एलीटे’ ब्रांड के तहत संचालित होता है। इस अधिग्रहण के साथ, एमएलएल उद्यम ग्राहकों और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर रणनीतिक फोकस के साथ मोबिलिटी सॉल्यूशंस की अपनी रेंज को बढ़ाएगा।
    इस अवसर पर महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ रामप्रवीण स्वामीनाथन ने कहा, ‘‘देश में शेयर्ड मोबिलिटी के क्षेत्र में अग्रणी ब्रांड मेरू का महिंद्रा लॉजिस्टिक्स परिवार में स्वागत करते हुए हमें खुशी का अनुभव हो रहा है। इस अधिग्रहण के माध्यम से एयरपोर्ट राइड-हेलिंग और ऑन-कॉल सेवाओं में विस्तार के साथ हमारा मोबिलिटी सेवा पोर्टफोलियो पूरा होता है। हम सप्लाई, टैक्नोलॉजी मैनेजमेंट और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में दोनों कंपनियों की संयुक्त क्षमताओं का लाभ उठाकर महत्वपूर्ण तालमेल की आशा करते हैं। मेरू और एलीट की संयुक्त क्षमताओं के साथ हम अपने बी2सी और एंटरप्राइज ग्राहकों की और अधिक बेहतर सेवा कर पाएंगे। साथ ही, अब हमारे पोर्टफोलियो में ऐसी सेवाएं होगी, जिनके माध्यम से हम सुरक्षा, ग्राहक उत्कृष्टता और सस्टेनबिलिटी के अपने वादे को भी पूरा कर पाएंगे।’’

Related posts

गोदरेज प्रोसेस इक्विपमेंट गुजरात के दहेज इकाई का करेगा विस्तार, वित्तवर्ष 2025 तक राजस्व दोगुना करने का लक्ष्य

Bundeli Khabar

‘नेशनल ज्वैलरी अवार्ड्स – 2022’ के अंतर्गत टी एस कल्याणरमन ‘अनमोल रत्न’ से सम्मानित

Bundeli Khabar

टीसीएल ने लॉन्च किया नेक्स्ट जनरेशन टीवी इनोवेशंस

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!