36.4 C
Madhya Pradesh
May 3, 2024
Bundeli Khabar
Home » आईवूमी एनर्जी की प्रस्तुति ई-स्कूटर जीतएक्स
व्यापार

आईवूमी एनर्जी की प्रस्तुति ई-स्कूटर जीतएक्स

संतोष साहू,

जीतएक्स और जीतएक्स180 के साथ हर चार्ज पर 90 और 180 किलोमीटर्स की रेन्ज

मुंबई। भारत की एक सबसे तेज़ी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक टु-व्हीलर मैन्युफैक्चरर कंपनी आईवूमी एनर्जी ने पेश की है जीतएक्स, एक्स्ट्रा पावर वाली यह ई-स्कूटर, हाई-स्पीड और आरटीओ रजिस्टर्ड है और भारतीय उपभोक्ताओं के लिए भारत में बनायी गयी है। 70 केएमपीएच स्पीड के साथ जीतएक्स को ऑटोमोटिव रिसर्च असोसिएशन ऑफ़ इंडिया ने सर्टिफाई किया है। यह बहुत ही टिकाऊ ई-स्कूटर है। जीतएक्स और जीतएक्स180 यह दो प्रकार लाने की कंपनी की योजना है। इको मोड में जीतएक्स हर चार्ज पर 100 से ज़्यादा किलोमीटर्स की रेन्ज देती है, जब कि राइडर मोड में 90 से ज़्यादा किलोमीटर्स की रेन्ज मिलती है। जीतएक्स180 इको मोड में 200 से ज़्यादा किलोमीटर्स और स्पोर्ट्स मोड में 180 से ज़्यादा किलोमीटर्स की रेन्ज देती है। इसकी कीमत 99,999 रूपए हैं।
जीतएक्स के साथ एक्सेसरी के रूप में ड्यूल रिमूवेबल बैटरी सेटअप की भी घोषणा कंपनी ने की है, जिसे उनके वर्तमान हाई-स्पीड मॉडल, आईवूमी एस1 और दूसरे लो-स्पीड वैरिएंट्स के साथ, आईवूमी की सभी ई-स्कूटर्स की रेन्ज को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे उनके मौजूदा उपभोक्ता अपनी ई-स्कूटर्स को इस ड्यूल बैटरी कॉन्फ़िगरेशन के साथ अपग्रेड कर पाएंगे। इस घोषणा के साथ यह कंपनी भारत की पहली ऐसी कंपनी बनी है जो अपनी सभी ई-स्कूटर्स के साथ ड्यूल रिमूवेबल बैटरी सेटअप दे रही है। साथ ही आईवूमी की स्कूटर्स को पहले से इस्तेमाल कर रहे यूज़र्स को उनकी ई-स्कूटर्स को कोर बैटरी लेवल तक अपग्रेड करने का मौका दिया जा रहा है, अगले चार्जिंग और एक्सेसिबिलिटी के लिए इसे निकाल कर रखा जा सकता है।
आईवूमी के एमडी और सह-संस्थापक सुनील बंसल ने कहा, “देश के भीतर किए गए, हमारे अपने नवाचारों के ज़रिए, आईवूमी में हम अपने उपभोक्ताओं के लिए नयी सुविधाएं, नए लाभ लाने के लिए लगातार प्रयासशील रहते हैं। भारतीय स्थितियों को मद्देनज़र रखते हुए सबसे अच्छी ईवी लाने के लिए अपने अनुसंधान और विकास को आगे बढ़ाते हुए कंपनी स्टेबिलाईज़ेशन मोड में है। हम मानते हैं कि एक्स्ट्रा पावर वाले, अपने देश में बनाए गए ई-स्कूटर लोगों को रेंज की चिंता दूर करने और इलेक्ट्रिक वाहनों की विश्वसनीयता बढ़ाने में मदद करेंगे।”
प्रदर्शन और कीमत के मूल्य को ध्यान में रखते हुए, परिपूर्ण बनाने के लिए इंजिनीयर की गयी ई-स्कूटर राइडिंग के दौरान मोड स्विचिंग में आसानी के लिए “ईज़ी शिफ्ट” जैसी आधुनिक सुविधाओं से लैस है; सुविधाजनक और सुरक्षित रिवर्स गियर; बेहतर सुरक्षा के लिए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ डिस्क ब्रेक अचानक ब्रेक लगाने के प्रभाव को कम करता है और रुकने के समय को कम करता है। इसमें एक टचलेस फुटरेस्ट भी होता है जिसे बिना झुके और हाथों का उपयोग किए बिना बाहर निकाला और धकेला जा सकता है। इसके अलावा, आईवूमी जीतएक्स बैटरी के साथ 3 साल की वारंटी दी जाती है।
सबसे बेहतरीन, प्रीमियम लुक और डिज़ाइन के साथ, बड़ी ईवी सभी आकार के भारतीयों के लिए उपयुक्त है। आईवूमी एनर्जी उन कुछ ई-स्कूटर निर्माताओं में से एक है, जो हर राइड में 100+ किलोमीटर की आशाजनक रेंज के साथ बड़ी बूट स्पेस देती है। ई-स्कूटर में चार मैट रंगों के विकल्प होंगे: स्कारलेट रेड, इंक ब्लू, पॉश व्हाइट और स्पेस ग्रे। जीतएक्स को निकटतम आईवूमी डीलरशिप से, उपभोक्ता के चुने गए विकल्पों के आधार पर, 1 लाख से 1.4 लाख रुपयों में खरीदा जा सकता है। जीतएक्स सीरीज़ की बुकिंग 1 सितंबर से शुरू हो रही है और यह उसी तारीख से उपलब्ध होगी, जबकि जीतएक्स180 सितंबर के अंत तक उपलब्ध होगी।
सबसे पहले बुकिंग करने वाले उपभोक्ताओं को आईवूमी की ओर से नए वेरिएंट के साथ 10 सितंबर, 2022 तक 3,000 रुपयों की एक्सेसरीज़ निःशुल्क दी जा रही है।

Related posts

कोडेक टीवी ने प्रीमियम मैट्रिक्स क्यूएलईडी सीरीज़ में रखा कदम

Bundeli Khabar

इनफिनिक्स ने लॉन्च किया हॉट 12 प्ले स्मार्टफोन

Bundeli Khabar

प्रख्यात ब्रँडच्या रिब्रँडिंगचे फायदे

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!