21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » नागरिकों ने कूड़े के ढेर में आग लगाकर मनपा प्रशासन का किया विरोध
महाराष्ट्र

नागरिकों ने कूड़े के ढेर में आग लगाकर मनपा प्रशासन का किया विरोध

मुम्बई / प्रमोद कुमार

कल्याण : कल्याण डोंबिवली मनपा ने शून्य कचरा अभियान लागू किया है और वर्तमान में इसका सख्ती से पालन किया जा रहा है. यह अभियान शहर में ही सफल रहा है. लेकिन देखने में आया है कि मनपा 27 गांवों की ओर अनदेखी कर रहा है. इसलिए कल्याण के पूर्व में नांदीवली तालाब क्षेत्र के नागरिकों ने सड़क के पास बने कूड़े के ढेर में आग लगाकर और कल्याण डोंबिवली मनपा के प्रशासन का विरोध किया है।


कल्याण डोंबिवली मनपा की घंटागाड़ी कल्याण पूर्व और 27 गांवों में समय पर नही आने से सड़कों के किनारे कूड़े के ढेर लग गए हैं. इन कूड़े के ढेर से क्षेत्र में बीमारी फैलने की आशंका है. हालांकि प्रशासन की लापरवाही से नागरिकों के स्वास्थ्य पर असर पड़ने के संकेत मिल रहे हैं. प्रशासन द्वारा इसकी अनदेखी किये जाने के बाद नागरिकों ने नांदीवली क्षेत्र में कूड़े के ढेर में आग लगा दी है और कल्याण डोंबिवली महिपालिका प्रशासन ने इसका विरोध किया है।

नागरिकों ने भी आक्रामक रुख अपनाया है क्योंकि कल्याण डोंबिवली मनपा के अधिकारियों को बार-बार कचरे की समस्या की शिकायत की लेकिन अधिकारियों ने नजरअंदाज किया है. केडीएससी के पूर्व नगरसेवक कुणाल पाटिल ने भी नागरिकों के इस आंदोलन के समर्थन में आंदोलन स्थल का दौरा किया है. पाटिल ने भी नागरिकों के इस आंदोलन का समर्थन किया है. साथ ही मनपा ने कचरे की समस्या का तत्काल समाधान नहीं किया तो नागरिकों ने हिंसक आंदोलन की चेतावनी दी है।

Related posts

स्वातंत्र्याची जाणीव करून देणारा अनोखा स्वातंत्र्यदिन

Bundeli Khabar

वडीलांचे हसरे वात्सल्य

Bundeli Khabar

पालघर विभागीय एस टी आगरातून, गौरी गणपती साठी कोकणात जाणार्‍याना बसेसची कमतरता पडता कामा नये – श्री केदार काळे शिवसेना पालघर लोकसभा सहसमन्वयक

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!