37.9 C
Madhya Pradesh
May 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » मजदूरों के साथ लूटपाट व गुंडागर्दी
महाराष्ट्र

मजदूरों के साथ लूटपाट व गुंडागर्दी

पावरलूम मजदूरों के साथ लूटपाट व गुंडागर्दी से दहसत
◼️मजदूरों द्वारा सुरक्षा को लेकर किया काम बंद हड़ताल
◼️पुलिस उपायुक्त ने दिया आरोपियों की गिरफ्तारी का आदेश

मुम्बई / भगवानदास विश्वकर्मा
भिवंडी : भिवंडी के भंडारी कंपाउंड परिषर के पावरलूम मजदूरों के साथ बढ़ी लूटपाट व गुंडागर्दी को लेकर दहसत फैल गया है।जिसके मद्देनजर मजदूरों ने मालिकों से सुरक्षा की मांग को लेकर काम बंद हड़ताल कर दिया था।जिसको लेकर उत्तर भारतीय गरीब मजदूरों की सुरक्षा को लेकर भाजपा भारतीय मोर्चे के प्रतिनिधि मंडल ने डीसीपी से मिलकर मजदूरों में आतंक फैलाने वालों पर कार्यवाई की मांग की।जिसे गंभीरता से लेते हुए डीसीपी ने तत्काल आरोपियों पर कार्यवाई करने का आदेश संबंधित पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को दिया है।

यह भी पढ़ें-यूपी में सपना शर्मा मचा रहीं हैं धमाल

मालूम हो कि भिवंडी के भंडारी कंपाउंड परिसर स्थित बलराज कंपाउंड के न्यू पाटिल कंपाउंड में कई पावरलूम कारखाने हैं।
पावरलूम कारखानों में काम करने वाले मजदूरों को स्थानीय गुंडों द्वारा मारपीट कर वेतन के पैसे व मोबाइल छीनने की घटना में जोरदार वृद्धि हुई है।जिसमें सैकड़ों मजदूर काम करते हैं।पीड़ित मजदूरों के अनुसार पिछले कई महीनों से स्थानीय कुछ गुंडे रात के समय परिसर में आकर उनके साथ धमकी देकर गालीगलौज और मारपीट कर पगार के पैसे और मोबाइल छीन लेते है। इस तरह की घटना 4 दिन पहले घटित हुई मजदूरों में से कुछ लोगों ने इस बात की शिकायत नारपोली पुलिस स्टेशन में की।पुलिस ने एनसीआर भी दर्ज कर किया।बावजूद मजदूरों के साथ छिनैती का कार्य पर लगाम नही लगा।जिसके बाद उक्त परिषर के मजदूरों ने मजदूरों ने कारखाना बंद कर मालिकों से अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर एकत्र हो गए। इस बात की जानकारी भिवंडी के कुछ उत्तर भारतीय भाजपा नेताओं को मिली।

देखिए आचार्य श्री विद्यासागर महाराज जी लाइव केवल बुन्देली चैनल पर

भाजपा उत्तरभारतीय नेताओ ने डीसीपी से मुलाकात कर दिया ज्ञापन
भिवंडी भाजपा जिला अध्यक्ष संतोष शेट्टी के मार्गदर्शन में भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के अध्यक्ष एड प्रवीण मिश्रा के नेतृत्व में पी डी यादव, बृजेश पांडे ,संजय दुबे,अजीत सिंह ठाकुर का एक शिष्टमंडल भिवंडी डीसीपी योगेश चौहाण से मिलकर पीड़ितों का हस्ताक्षर युक्त लिखित ज्ञापन सौंपकर इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। डीसीपी योगेश चौहाण ने त्वरित कदम उठाते हुए नारपोली पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को फोन कर लूटपाट और गुंडागर्दी करने वाले आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। बाद मजदूर फिर से काम पर लौट आए, लेकिन मजदूर आज भी डरे और सहमे हुए हैं। मजदूरों की सुरक्षा हेतु क्षेत्र में रात के समय पुलिस गश्त बढ़ाने की भी मांग की है।

Related posts

स्वॅग फॅशन वीकची एकच उत्सुकता

Bundeli Khabar

जेएफआय राष्ट्रीय ज्युडो चॅम्पियनशिपसाठी देशभरातील खेळाडूंची चंदीगडमध्ये चुरस

Bundeli Khabar

मुंबईमध्ये २१ डिसेंबरला रंगणार वर्षातील बहुप्रतीक्षित असलेला पुरस्कार सोहळा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!