39.2 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो” की मनाई गई तीसरी वर्षगाँठ
महाराष्ट्र

राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो” की मनाई गई तीसरी वर्षगाँठ

राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो” की तीसरी वर्षगाँठ का कार्यक्रम संपन्न
स्वामी शान्ति प्रकाश वृद्धाश्रम में बुजुर्गों के साथ मनाईं वर्षगांठ की खुशियां

मुम्बई / ओमकार मणि
कल्याण : मुरबाड:-राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो” ने अपनी ‘तृतीय वर्षगांठ’ ‘स्वामी शांति प्रकाश वृद्धाश्रम’ में बुजुर्गों के साथ मनाई।
महामारी और लॉकडाउन के कारण, कई गरीब लोगों को दिन में दो वक्त के भोजन की व्यवस्था करना भी मुश्किल हो रहा है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए ब्यूरो के संस्थापक मोहित गुप्ता जी ने एक अनूठा प्रयास किया जिससे आश्रम में रहने वाले १२७ वृद्धों के चेहरों पर खुशी आई।
इसके अलावा ब्यूरो के संस्थापक एवं अन्य पदाधिकारियों ने इस सुखद अवसर पर चाय के साथ शाम के नाश्ते के लिए विभिन्न व्यंजनों को उपलब्ध करवाया।
ब्यूरो के एक अधिकारी अक्षय ब्राम्हणे को पहले ही मोहित जी द्वारा वृद्धाश्रम भेजा गया था ताकि वे पता कर सकें कि वहाँ क्या खाना करते हैं, और फिर उनके लिए इस नाश्ते का आयोजन किया गया।पिछले साल भी ब्यूरो ने उनके लिए इसी तरह भोजन वितरण का आयोजन किया था।

यह भी पढ़ें-बाढ़ पीड़ितों को कडोंमनपा ने तत्परता से मदद किया.

संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष-मोहित गुप्ता ने गरीब लोगों, मजदूरों, अनाथों और वृद्ध लोगों के कष्टों को कम करने का फैसला किया है। मोहित गुप्ता जी ने कहा, “महामारी के कारण, लॉकडाउन में गरीब लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं और जरूरतमंदों की मदद करना हम लोगों का कर्तव्य है। इसके अतिरिक्त, हमें जानवरों, पक्षियों और पर्यावरण की भी देखभाल करनी है।”
इस शुभ अवसर पर ब्यूरो की ओर से. धनंजय मिश्रा- महाराष्ट्र राज्य समन्वयक, ललितेश पाटिल (महाराज)- थाने जिला कार्यकारिणी सदस्य और राहुल शिरशाठ(सक्रिय सदस्य,) ने मिलकर ब्यूरो की ‘तीसरी वर्षगांठ’ को सार्थक रूप से नए और सराहनीय तरीके से मनाया।
‘स्वामी शांति प्रकाश वृद्धाश्रम’ की अधीक्षक- श्रीमती. वृषाली आप्टे ने मोहित गुप्ता जी और वहां मौजूद अन्य सभी “राष्ट्रीय मानव अधिकार अपराध एवम् भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो” प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया और ब्यूरो को ‘धन्यवाद पत्र’ प्रदान किया

Related posts

शवविच्छेदन कक्ष २४ तास सेवा देणार

Bundeli Khabar

16 अक्टूबर को होगा ‘मिस्टर एंड मिस शाइनिंग स्टार’ शो

Bundeli Khabar

‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को चिह्नित करने के लिए पूरे भारत के 75 बाइकर्स लेंगे हिस्सा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!