33.6 C
Madhya Pradesh
May 21, 2024
Bundeli Khabar
Home » बाढ़ पीड़ितों को कडोंमनपा ने तत्परता से मदद किया.
महाराष्ट्र

बाढ़ पीड़ितों को कडोंमनपा ने तत्परता से मदद किया.

मुम्बई / ओमकार मणि
कल्याण : कडोंमनपा क्षेत्र में सप्ताह भर मे भारी बारिश हुई.है और कल्याण क्षेत्र में पिछले २४घंटों में १४२.५मिमी बारिश हुई है। इतनी बारिश दर्ज की गई है। मूसलाधार बारिश के कारण नगर निगम क्षेत्र के कई हिस्सों में भारी मात्रा में पानी जमा हो गया. भारी बारिश के दौरान, नगर निगम ने बाढ़ पीड़ितों को निकालने और उन्हें नाश्ता और भोजन उपलब्ध कराने के लिए अथक प्रयास किया। जयबाई विद्यालय में लगभग १००, सूर्य विद्यालय में १००, माधव अपार्टमेंट में ५०, महालक्ष्मी परिसर में १५० और कैलास नगर में १०० भोजन के पैकेट वितरित किए गए। बी वार्ड क्षेत्र में भी एनएमसी के धर्मवीर आनंद दिघे स्कूल में १२५, एनएमसी के तवारी पाड़ा क्षेत्र में १७५ और घोलप नगर, समाज मंदिर में २०० भोजन के पैकेट वितरित किए गए. एफ वार्ड क्षेत्र के कंचनगांव, दिनेश नगर में भी पानी घुसने से क्षेत्र के नागरिकों को आरबीटी दिया गया है. स्कूल में करीब ३००खाने के पैकेट बांटे गए।

यह भी पढ़ें-क्राइम एन्ड करप्शन कंट्रोल एसोसिएशन कार्यालय का हुआ शुभारंभ

एनएमसी के सी वार्ड क्षेत्र में साई प्रसाद, गणेश प्रसाद चली में बाढ़ के कारण ७१ नागरिकों को एनएमसी के लाल बहादुर स्कूल में स्थानांतरित कर दिया गया और उनके दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई। इस वार्ड में भी देवीचा पाड़ा, वेताल नगर के नागरिकों को पानी की घुसपैठ के कारण खाली करा लिया गया है और उन्हें खाने के पैकेट बांटे गए हैं. एनएमसी के हर वार्ड में शिवाजी नगर वालधुनी और बुद्ध विहार अशोक नगर वालधुनी में पानी जमा होने के कारण करीब ७०० खाने के पैकेट एनएमसी के सावरकर स्कूल में शिफ्ट कर नागरिकों को बांटे गए. नगर निगम के प्रथम वार्ड में आदिवली पिसवाली के निचले इलाकों में करीब ३०० खाने के पैकेट बांटे जा चुके हैं. ए वार्ड में शहाड, बंदरपाड़ा गांव के ३०० नागरिकों को नाश्ता प्रदान किया गया, नगर निगम के वाल्मीकि स्कूल में अटाली में जलभराव क्षेत्र के नागरिकों को भोजन प्रदान किया गया, लगभग ५०० नागरिकों को भोजन प्रदान किया गया और जलभराव वाले क्षेत्र के लोगों को पानी वितरित किया गया. दोपहर दो बजे बल्यानी और उन्हें करीब ८०० खाने के पैकेट बांटे गए। मांडा-टिटवाला में भी करीब ५०० खाने के पैकेट बांटे गए। कोलेगांव के ४० निवासियों को पानी रुकने से करीब १५० खाने के पैकेट बांटे गए. इसी तरह, ६० लोगों को एनएमसी के नेशनल उर्दू स्कूल में स्थानांतरित किया गया है, ५० लोगों को गांधी चौक के एनएमसी स्कूल नंबर १ में स्थानांतरित किया गया है, ४५०लोगों को एपीएमसी मार्केट में स्थानांतरित किया गया है और १०० लोगों को सी वार्ड में सांगलेवाड़ी में हॉल में स्थानांतरित किया गया है। करीब ९०० खाने के पैकेट बांटे जा चुके हैं।
कडोंमनपा के दमकल विभाग ने सुबह ४.१५बजे नाव से नाव में फंसे लोगों को बचाया. इसी तरह, अंबिका नगर, अनुपम नगर, भवानी नगर से २०.लोगों, गोविंदवाड़ी के करीब १०० लोगों, वालधुनी के नागरिकों और डोंबिवली पश्चिम के एक बड़े गांव राजू नगर से बचाया गया.

Related posts

‘स्त्री कर्तव्य सम्मान समारोह’ कार्यक्रम संपन्न

Bundeli Khabar

इन्फिनिक्सने अँड्रॉइड स्मार्ट टीव्ही- इन्फिनिक्स ‘एक्स१ 40-इंच’ लॉन्च केला

Bundeli Khabar

राज्यपाल को दृष्टिहीनों ने रक्षा सूत्र बांधकर मनाया रक्षाबंधन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!