41.4 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » अनअटेंडेड शिकायतों को लेकर कलेक्टर सख्त, देना होगा जुर्माना
मध्यप्रदेश

अनअटेंडेड शिकायतों को लेकर कलेक्टर सख्त, देना होगा जुर्माना

अनअटेंडेड शिकायतों को लेकर कलेक्टर सख्त

एल-वन, एल- टू अधिकारियों को अनअटेंडेड शिकायतों पर देना होगा जुर्माना


जुर्माने की राशि जाएगी रेडक्रॉस के खाते में


सागर / अभिलाष पवार

मंगलवार को कलेक्टर दीपक सिंह ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि अनअटेंडेड शिकायतों में संबंधित अधिकारियों को आर्थिक जुर्माना देना होगा। यह आर्थिक दंड रेड क्रॉस के खाते में जमा होगा। बता दें कि रेड क्रॉस के माध्यम से मानव सेवा के तहत विभिन्न गतिविधियों को संचालित किया जाता है। कलेक्टर श्री सिंह द्वारा लिए गए इस निर्णय से जहां एक ओर सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में तेजी आएगी वहीं दूसरी ओर रेडक्रॉस को भी आर्थिक मदद होगी।

यह भी पढ़ें-छतरपुर: अन्नोत्सव कार्यक्रम होगा शुरू

कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि यदि एल – वन स्तर पर अधिकारी द्वारा शिकायत के संबंध में बिना जांच किए शिकायत को अगले स्तर पर भेजा जाता है तो उसे 100 रुपए का आर्थिक दंड देना होगा।

उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त अधिकारी दैनिक रूप से सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण करें तथा इसके लिए कम से कम 2 से 3 घंटे प्रतिदिन समय दें। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में व्यक्तिगत रुचि लेकर कार्य करें तथा शिकायतकर्ता से स्वयं बात कर शिकायतों का संतुष्टि पूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें।

समीक्षा के दौरान नगर निगम आयुक्त आरपी अहिरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इच्छित गढ़पाले, एडीएम अखिलेश जैन, संयुक्त कलेक्टर आदित्य शर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट सीएल वर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

कांग्रेस ने निकाली जन अधिकार पदयात्रा

Bundeli Khabar

बड़ी संख्या में कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया घेराव

Bundeli Khabar

लेफ्टिनेंट कर्नल के घर चोरी का किया पुलिस ने खुलासा:आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!