40.1 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » कलेक्टर दमोह ने ली समीक्षा बैठक, दिए अहम निर्देश
मध्यप्रदेश

कलेक्टर दमोह ने ली समीक्षा बैठक, दिए अहम निर्देश

जिले में कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो और उल्लंघन करने वालों पर की जाये कार्रवाई
फर्जी अंक सूची मामले में एफआईआर के निर्देश
साप्ताहिक समय-सीमा बैठक सम्पन्न

दमोह/भारती शर्मा

जिले में कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जायें। जो भी व्यक्ति मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं, उनके विरूद्ध कार्रवाई की जायें। यह कार्रवाई सतत् चलती रहे। इस आशय के निर्देश साप्ताहिक समय-सीमा बैठक के दौरान दिये। अवैध खनिज परिवहन पर भी कार्रवाई के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये। बैठक में एडीशनल कलेक्टर नाथूराम गौड़ विशेष रूप से मौजूद रहे।

फर्जी अंक सूची मामले में जिला शिक्षा अधिकारी को एफआईआर दर्ज करानें के निर्देश दिये। ऐसे और कोई प्रकरण हो तो उनकी भी जानकारी दें। शिक्षा अधिकारी ने बताया एक अंक सूची माध्यमिक शिक्षा मण्डल भेजी गई है।

सी.एम. हेल्पलाईन के प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा इसे सर्वोच्च प्राथमिकता से निराकृत करें। नॉन अटेंड सी.एम. हेल्पलाइन पर जुर्माना अधिरोपित किया गया है, दो दिन में राशि जमा करें अन्यथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। राजस्व वसूली की जानकारी लेते हुए राजस्व अधिकारियों से कहा सर्वोच्च प्राथमिकता से इसे किया जायें। यह भी कहा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण न हो, यदि हो तो हटाया जायें।

मण्डी और राजस्व अधिकारियों से कहा गेंहू बगैर अनुमति परिवहन पाया जाता है, तो कार्रवाई करें। पी.एम. स्व-निधि के संबंध में जानकारी लेते हुए अग्रणी जिला प्रबंधक (एल.डी.एम.) को हितग्राहियों को जो पात्रताधारी है, लाभान्वित सुनिश्चित करानें के निर्देश दिये। एल.डी.एम से कहा प्राइवेट बैंक भी वितरण करें, सुनिश्चित किया जायें।

टीकाकरण के संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कहा जिन पंचायतों में वैक्सीनेशन 10 प्रतिशत से कम हो, वहां पर कैम्प करवायें। सेम्पल लगातार सभी जनपदों से करवाये जाने के निर्देश भी दिये। हमें अगले फेस के लिए तैयार और सर्तक रहना है। अंकुर कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण की समीक्षा कर गति लाने के निर्देश दिये।

Related posts

हत्या: चाकुओं के वार से एक व्यक्ति की मौत

Bundeli Khabar

आर.टी.ई के आवेदन अब 9 जुलाई तक स्वीकार होंगे।

Bundeli Khabar

पाटन: बारिश की फुहारों के बीच लिख रहा पंच, सरपंच एवं बीडीसी का भविष्य

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!