42.2 C
Madhya Pradesh
May 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » कोरोना अनुकंपा नियुक्ति एवं अनुग्रह राशि के प्रकरणों के निराकरण हेतु 9 जुलाई को आयोजित होगा शिविर : कलेक्टर सागर
Uncategorizedमध्यप्रदेश

कोरोना अनुकंपा नियुक्ति एवं अनुग्रह राशि के प्रकरणों के निराकरण हेतु 9 जुलाई को आयोजित होगा शिविर : कलेक्टर सागर

संबंधित परिजन शिविर में समस्त आवश्यक दस्तावेज लेकर उपस्थित रहे
कलेक्टर ने की विभागवार अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों की समीक्षा


सागर/अभिलाष पवार

मुख्यमंत्री कोविड अनुकम्पा नियुक्ति योजना के तहत कोविड से मृत हुए शासकीय सेवकों के अनुकम्पा नियुक्ति के प्राप्त, सभी आवेदन पोर्टल पर ऑनलाईन दर्ज करवायें और सभी प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करने के लिए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिया कि 9 जुलाई को शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमें सभी संबंधित योजनाओं के प्रकरणों का निराकरण हो सके ।
कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त परिजनों से आह्वान किया है कि वह 9 जुलाई को समस्त आवश्यक दस्तावेज लेकर ई दक्ष परिसर में उपस्थित होकर प्रकरणों का निराकरण कराएं। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कोरोना योद्धा, अनुग्रह सहायता एवं अनुकंपा नियुक्ति से संबंधित प्रकरणों के निराकरण के लिए समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष भी 9 जुलाई को शिविर स्तर पर मौजूद रहे ।उन्होंने कहा कि इसके पूर्व समस्त विभाग अपने-अपने विभागों में मृत हुए कर्मचारियों की सूची तैयार करें एवं समस्त प्रकरणों को ऑनलाइन कराने की कार्रवाई सुनिश्चित कराएं ।

इस अवसर पर, संयुक्त कलेक्टर आदित्य शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अजब सिंह ठाकुर धीरेंद्र मिश्रा सहित समस्त विभाग प्रमुख मौजूद थे।
बैठक में कलेक्टर ने कहा,कि योजना के तहत शासकीय सेवकों के आश्रितों को अनुकम्पा नियुक्ति के प्रावधानों का अध्ययन कर लें। उन्होंने श्री आदित्य शर्मा को एक फॉर्मेट तैयार करने के निर्देश दिए जिसमें समस्त आवश्यक दस्तावेजों की सूची हो। इसी प्रकार समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए कि वे उनके विभाग से संबंधित ऐसे अधिकारी कर्मचारियों की सूची प्रदान करें और संख्या शून्य होने की स्थिति में एक प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करें।
कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि वे कोविड योद्धा कल्याण योजना के प्रस्ताव हेतु आवश्यक दस्तावेज मृत्यु प्रमाण पत्र हेतु डेथ ऑडिट रिपोर्ट की सूची प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देश दिए की आपत्ति वाले प्रकरणों की जाँच कर आवश्यक दस्तावेजों की पूर्ति कर उन्हें भी तत्काल प्रस्ताव बनाकर भेजें।
कलेक्टर दीपक सिंह ने कहा कि यह कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से किया जाए। कोविड-19 महामारी के दौरान अपनी जान गंवा बैठे ऐसे परिवार जनों की सहायता के उद्देश्य से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस कार्य को प्राथमिकता से पूर्ण किया जा रहा है। अतः सागर जिले से समस्त आवश्यक कार्रवाही समय सीमा में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त संबंधित परिजनों से कहा कि 9 जुलाई को प्रदेश स्तर पर निर्णय दस्तावेज अवश्य लेकर उपस्थित रहे।
आवेदन पत्र के साथ निम्नलिखित दस्तावेजों की स्वतः द्वारा अभिप्रमाणित छायाप्रतियां संलग्न की जार्वे
दिवंगत शासकीय सेवक / सेवायुक्त का मृत्यु प्रमाण – पत्र , मृतक सेवक / सेवायुक्त का पहचान प्रमाण – पत्र ,. आश्रित सदस्य का पहचान प्रमाण – पत्र शैक्षणिक तथा अन्य अर्हताओं की अंकसूची / प्रमाण पत्र जन्म तिथि का प्रमाण पत्र मध्यप्रदेश के स्थानीय निवासी / मूल निवासी होने का प्रमाण पत्र ,. यदि आवेदक अनुसूचित जाति / जनजाति तथा अन्य वर्ग का तो तदविषयक प्रमाण पत्र ,मृतक और आश्रित सदस्य के बीच संबंधों का प्रमाण पत्र , प्रयोगशाला रिपोर्ट जिसमें यह प्रमाणित किया गया हो कि कोविड -19 के परीक्षण में कोविड -19 की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है । आऊटसोर्स सेवायुक्त की स्थिति में संबंधित आऊटसोर्स एजेन्सी का मृतक के नियोजन के संबंध में प्रमाण पत्र । कोविड -19 पाजिटिय के उपचार के दौरान मृत्यु हुई अथवा कोविड -19 स्वस्थ्य होने के पश्चात् किसी बीमारी से मृत्यु होने के संबंध में चिकित्सक का प्रमाण पत्र । जहां चिकित्सक का प्रमाण पत्र देना संभव नहीं हो तो इस संबंध में परिवार का सेल्फ सर्टिफिकेशन जिसमें मृत्यु की परिस्थिति का स्पष्ट उल्लेख हो । आवेदक के परिवार का कोई सदस्य नियमित सेवा में नियोजित न होने का शपथ पत्र । .

Related posts

जबलपुर में बढ़ता डेंगू का कहर

Bundeli Khabar

छोटी उम्र के बड़े कारनामे

Bundeli Khabar

छतरपुर:राष्ट्रीय पोषण माह जागरूकता शिविर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!