42.2 C
Madhya Pradesh
May 20, 2024
Bundeli Khabar
Home » महाअभियान में वैक्सीनेशन के लिए प्रशासन ने दिखाई सख्ती वैक्सीनेशन सेंटर पर संख्या बढ़ने से की गई अतिरिक्त व्यवस्थाएं
मध्यप्रदेश

महाअभियान में वैक्सीनेशन के लिए प्रशासन ने दिखाई सख्ती वैक्सीनेशन सेंटर पर संख्या बढ़ने से की गई अतिरिक्त व्यवस्थाएं

बिजावर/ कपिल खरे
बिजावर। कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण पर अब प्रशासन सख्त हो गया है और शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने मे अब शक्ति की जा रही है। योग दिवस के अवसर पर वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया। जिसमें प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए लोगों को अनिवार्य रूप से व्यक्ति लगवाने के लिए सचेत किया। वही टीकाकरण केंद्र शासकीय हाई सेकेंडरी गर्ल्स स्कूल मे प्रशासन द्वारा सख्त रवैया अपनाए जाने के बाद बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। जहां सुव्यवस्थित तरीके से लगवाने के लिए प्रशासन ने अतिरिक्त व्यवस्थाएं की। प्रशासन का पूरा अमला पुलिस बल के साथ टीकाकरण केंद्र पहुंचा और लोगों को समझाइश दी गई कि वह कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए टीकाकरण करवाएं। क्षेत्र में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए 21 जून को महाअभियान के तहत 14 केंद्र बनाए गए। प्रशासन की टीम ने लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। इस दौरान एसडीएम राहुल सिलाडिया, सीएमओ विजय शंकर त्रिवेदी, थाना प्रभारी मुकेश ठाकुर अपने टीम के साथ मौजूद रहे। वहीं क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला ने स्वयं कन्या हाई सेकेंडरी स्कूल में वैक्सीन लगवाकर लोगों को निर्भीक होकर वैक्सीन लगवाने का संदेश दिया।

जन अभियान परिषद के वॉलिंटियर्स रहे मौजूद-
प्रशासन द्वारा बनाए गए टीकाकरण केंद्रों में जन अभियान परिषद के वालंटियर कपिल खरे, राहुल दुबे, मुकेश पटेरिया, राकेश सिंह, रगौली में गजेंद्र सिंह परमार, गुलगंज में सौरभ चौरसिया, शुभम शर्मा भी मौजूद रहे। जिन्होंने रजिस्ट्रेशन कराने के अलावा शासन के साथ व्यवस्थाएं बनाने में विशेष सहयोग दिया।

सेल्फी प्वाइंट बना आकर्षण-
वैक्सीनेशन सेंटर पर सेल्फी प्वाइंट से भी लोगों में जागरूकता आ रही है और लोग वैक्सीन लगवाने के बाद इस सेल्फी प्वाइंट पर पहुंचकर अपनी फोटो से लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। दर्शना संस्था के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर जगन्नाथ दुबे ने बताया कि वैक्सीन के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जिले में पांच वैक्सीनेशन सेंटर पर संस्था द्वारा इस तरह सेल्फी प्वाइंट बनाकर अनूठी पहल की गई है।

महाअभियान में लक्ष्य से अधिक हुआ वैक्सीनेशन-
बिजावर में करीब 2900 (107%) से अधिक और बक्सवाहा में 1500 (151%) से अधिक वैक्सीनेशन हुआ। एसडीएम ने सभी समाजसेवी संगठनों, सामाजिक कार्यकर्ताओं,जन अभियान परिषद के वालंटियर, पत्रकारों और सभी सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related posts

नगर परिषद पाटन ने घर घर पीले चावल दे कर वेक्सीनेसन के लिए किया आमंत्रित

Bundeli Khabar

कोरोना अलर्ट: कोरोना के इस नए अवतार ने हिला दी दुनिया

Bundeli Khabar

छतरपुर:कलेक्टर ने रजिस्ट्रेशन कराने की अपील

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!