23.7 C
Madhya Pradesh
September 8, 2024
Bundeli Khabar
Home » जुर्माना: एल 1और एल 2 अधिकारियों पर जुर्माना
मध्यप्रदेश

जुर्माना: एल 1और एल 2 अधिकारियों पर जुर्माना

सीएम हेल्पलाईन पोर्टल पर माह जून की 112 शिकायतों के निराकरण नहीं होने पर एल-1 एवं एल-2 अधिकारियों पर 11 हजार 200 रूपये का जुर्माना किया अधिरोपित
दमोह / ब्यूरो

सी. एम. हेल्पलाईन पोर्टल पर माह जून 2021 में अनिराकृत पाई गईं 112 शिकायतों का निराकरण अधिकारियों द्वारा समय-सीमा में नहीं किये जाने एवं वरिष्ठ कार्यालयों द्वारा जारी निर्देशों की अवहेलना किये जाने के फलस्वरूप प्रति शिकायत 100 रूपये के मान से एल-1 एवं एल-2 अधिकारियों पर 11 हजार 200 रूपये का जुर्माना अधिरोपित किया है।

यह भी पढ़ें-नागपंचमी पर अब नही दिखेंगे नाग

निर्देशित किया है कि अर्थदण्ड की राशि 07 दिवस में लोक सेवा प्रबंधन दमोह के कार्यालय (कक्ष क्रमांक 72, कलेक्‍ट्रेट) में जमा करते हुये रेडक्रॉस सोसाइटी की रसीद प्राप्त करें, साथ ही आदेशित किया है कि शिकायतों के अनिराकृत होने की पुर्नावृत्ति न हो।

ज्ञातव्य है नागरिकों की शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने हेतु मध्य प्रदेश शासन द्वारा सी. एम. हेल्पलाईन 181 को संचालित किया जा रहा है। सी.एम.हेल्पलाईन 181 पोर्टल पर नागरिकों से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में एल-1 एवं एल-2 अधिकारियों का मुख्य उत्तरदायित्व रहता है। शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण एवं संतुष्टिपूर्ण निराकरण के संबंध में लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा पर्याप्त प्रशिक्षण भी दिया गया है साथ ही समय-समय पर निर्देश भी जारी किये गये हैं। प्रशिक्षण व निर्देशों के उपरांत भी सी. एम. हेल्पलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतें अनिराकृत पाई जा रही हैं।

Related posts

पाटन : ब्राह्मण समाज द्वारा आयोजित हुआ उपनयन संस्कार

Bundeli Khabar

सबसे पीछे और सबसे नीचे के व्यक्ति का कल्याण हमारी प्राथमिकता – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Bundeli Khabar

सरपंच, सचिव के दावों की खुली पोल ग्रामीण गंदगी से निकलने को मजबूर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!