34.4 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » कब सुधरेगा गुरुकुल हायर सेकेंडरी स्कूल तेंदूखेड़ा
मध्यप्रदेश

कब सुधरेगा गुरुकुल हायर सेकेंडरी स्कूल तेंदूखेड़ा

तेंदूखेड़ा/संवाददाता
गुरुकुल हायर सेकंडरी स्कूल तेंदूखेड़ा एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है जहाँ पास हुए बच्चों से नाजायज तौर पर पैसों की अबैध बसूली की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुकुल स्कूल में एक बार फिर गोरखधंधा चालू हो गया है जहाँ पास हुए बच्चों से किसी न किसी बहाने से हजारों रुपयों की बसूली की जा रही है, अभी हाल ही में सोमिल सिंघई द्वारा बर्ष 2020/21 में हाई स्कूल परीक्षा पास की गई थी एवं 14/09/2021 को स्कूल से उसकी टीसी भी निकाल दी गई किंतु रिकार्ड अपडेट का बहाना कर के उसको अंकसूची प्रदान नही की गई, जब बच्चा बाद में अंकसूची लेने गया तो प्राचार्या एवं स्टाफ द्वारा उससे यह कह कर की आपकी कक्षा 9वीं की टीसी जमा नही है 15 हजार रुपये की माँग की गई, अब विचारणीय प्रश्न यह है कि जब बच्चे ने पिछली कक्षा की टीसी जमा नही की तो उसको आपने किस आधार पर प्रवेश दिया था इसका जबाब न तो प्राचार्या के पास निकला न ही स्टाफ के।

गैरतलब है कि पिछली परीक्षाओं के दौरान स्कूल में भर्राशाही को देखते हुए शासन ने स्कूल प्रबंधन के ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी एवं प्राचार्या महोदया आज भी जमानत के लाभ पर बाहर घूम रहीं हैं और बच्चों से अवैद्ध बसूली कर रहीं हैं। हालांकि छात्र द्वारा उक्त कृत्य की शिकायत कलेक्टर महोदय दमोह एवं एसडीओपी तेंदूखेड़ा से भी कर उचित कार्यवाही की मांग की है।

Related posts

पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी की अगवाई में पुलिस अधीक्षक को सौंपा पांच सूत्रीय ज्ञापन

Bundeli Khabar

जिले की दूकाने शत-प्रतिशत खोलने का निर्णय

Bundeli Khabar

गैंगरेप के दो और नाबालिग से रेप के एक आरोपी को गुजरात से धर दबोचा

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!