29.4 C
Madhya Pradesh
April 29, 2024
Bundeli Khabar
Home » इंदौर की दिशा गुप्ता मुम्बई में बिजी
मनोरंजन

इंदौर की दिशा गुप्ता मुम्बई में बिजी

‘दो दो बारिश’ म्यूजिक अलबम के साथ बॉलीवुड में रखी कदम

मुम्बई। बॉलीवुड में कदम रखने से लेकर स्थापित रहने तक कठिन संघर्षों का सामना करना पड़ता है। यही संघर्ष इन्दौर की नवोदित अभिनेत्री दिशा गुप्ता को भी झेलना पड़ा। धीरे धीरे अब वह वीडियो गीतों में अभिनय के साथ-साथ फीचर फिल्म में भी काम करने जा रही है।
उभरते कलाकार प्रतीक सहजपाल के साथ एलबम ‘दो-दो बारिश’ में दिशा का किरदार एक बेवफ़ा प्रेमिका का है, उसी किरदार से दिशा को बॉलीवुड में एंट्री भी मिली और उसके बाद लगातार उनके पास फ़िल्मों में अभिनय के लिए ऑफर आना शुरू हो गया।
दिशा मूलतः इन्दौर की रहने वाली हैं। उनकी एजुकेशन भी इन्दौर के ही स्कूल और प्रेस्टिज कॉलेज से हुई है। उनके पिता आलोक गुप्ता और माँ राधा गुप्ता के संस्कारों और पालन पोषण से दिशा ने इन्दौर से मुम्बई तक का सफर तय किया है। फिलहाल दिशा मुम्बई में रहकर अभिनय कर रही हैं। वह अच्छे फिल्ममेकर के साथ काम कर रही है। दिशा का सपना है कि फिल्मी दुनिया में इन्दौर का दखल बढ़े क्योंकि इन्दौर में टैलेन्ट की कमी नहीं है, बस उन्हें सही दिशा देने की आवश्यकता है।
दिशा ने बताया कि मैंने हिम्मत नहीं हारी और मैं लगातार काम की तलाश करती रही। फिर एक ऑडिशन में मेरा सिलेक्शन हुआ, उसमें मेरे अभिनय को पसंद करके फिल्मी गीत में काम करने के लिए मुझे चुना। पहली बार जब मैं सिलेक्ट हो गई तो बहुत खुश हुई और ईश्वर की कृपा मानकर मैं काम में जुट गई। वीडियो शूट हुआ, अब लॉन्चिंग के लिए तैयार है।
खाने में शाकाहार की शौक़ीन दिशा शराब और कबाब से हमेशा दूर रहती हैं। उनका मानना है कि ‘नशा करके ही फिल्मों में काम नहीं मिलना और न ही तनाव ख़त्म होता है। सात्विकता से परमात्मा की कृपा मिलती है।
दिशा बचपन से ही फिल्मी दुनिया से बेहद प्रभावित रही हैं, उसी का परिणाम है कि दिशा ने भी फिल्मों में अभिनय को ही अपना लक्ष्य मानकर अपना कैरियर बनाना चाहा।
आगामी दिनों में दिशा के पास कुछ फ़िल्मों से भी ऑफर हैं, जिसमें दिशा काम करने जा रही हैं। उनमें से एक फिल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश में ही होगी।
दिशा का युवाओं के लिए कहना है कि कभी ख़ुद को निराश मत होने देना, एक दिन आपका भी वक़्त आएगा, यदि आप बेहतर काम, बेहतर अभिनय जानते हो तो कभी न कभी आपके स्टार भी चमकेंगे।

– संतोष साहू

Related posts

फ़िल्म ‘पुष्पा – द राइज’ पार्ट 1 में फहाद फासिल बने खलनायक

Bundeli Khabar

सोनू सूद और निधि अग्रवाल के अभिनय से सजी गीत ‘साथ क्या निभाओगे’ हुआ रिलीज़

Bundeli Khabar

फिल्म ‘ब्रम्हास्त्र’ के केसरिया गाने पर आया म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम का ये बयान

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!