34.2 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » सोहा अली ख़ान और मोहम्मद अज़रुद्दीन ने मिसेस सरगम कौशल को चुना मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022-2023
मनोरंजन

सोहा अली ख़ान और मोहम्मद अज़रुद्दीन ने मिसेस सरगम कौशल को चुना मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022-2023

मुम्बई। मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2021 और मिसेस वर्ल्ड 2022 में नेशनल कॉस्ट्यूम का ख़िताब जीतने वाली नवदीप कौर ने मिसेस सरगम कौशल के सिर पर विजेता का ताज सजाया। इस जीत के बाद मिसेस सरगम कौशल मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उल्लेखनीय है कि पहले रनर-अप का ख़िताब जूही व्यास के हाथ लगा जबकि दूसरी रनर-अप का ख़िताब चाहत दलाल ने जीता। मिसेस सरगम कौशल को देशभर से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आईं कुल 51 प्रतिभागियों में से विजेता घोषित किया गया।

मिसेस इंडिया इंक के ग्रैंड फ़िनाले को सचिन कुम्हार ने होस्ट किया। प्रतियोगिता की प्रतिष्ठित जूरी में सोहा अली ख़ान, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़रुद्दीन, विवेक ओबेरॉय, पूर्व मिस वर्ल्ड डॉ. अदिति गोवित्रिकर और फ़ैशन डिज़ाइनर मासूमी मेवावाला शामिल थे।

ग़ौरतलब है कि सभी प्रतिभागियों को ग्रूमिंग सेशंस, तमाम तरह के सेमिनारों और कई विशेषज्ञों के मातहत प्रशिक्षण संबंधी कई दौर से गुज़रना पड़ा। एक विशेष पैनल व जूरी के सदस्यों द्वारा प्रतियोगिता के दौरान सभी प्रतिभागियों के प्रदर्शन का कई बार अवलोकन किया गया है। इस प्रक्रिया में प्रतियोगिता की निदेशक मोहिनी शर्मा भी शामिल थीं। प्रतियोगिता के सेमी फ़ाइनल में पहुंचने वाली महिलाओं को बड़ी ख़ूबसूरती के साथ पिंक पिकॉक काउचर की ओर से स्टाइल किया गया था।

जूरी की एक अहम सदस्य के तौर पर फ़िनाले में मौजूद सोहा अली ख़ान ने इस मौके पर कहा कि उन्हें मिसेस इंडिया इंक के साथ जुड़ने की अत्याधिक ख़ुशी है। मुझे अच्छे से वो वक्त याद है जब राशि के सिर जीत का ताज रखा गया था और उसके बाद नवदीप ने यह ख़िताब जीता था। मुझे मिसेस इंडिया इंक के साथ जुड़कर गर्व का एहसास हो रहा है। मैं एक ऐसी जूरी का हिस्सा बनकर बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं जहां से मैं तरह तरह की पृष्ठभूमि, संस्कृति, आस्था से जुड़ी महिलाओं को एक ही मंच पर देख पा रही हूं जहां आकर ये सभी महिलाएं अपने सपनों को सच करने की कोशिश करते हुए दिखाईं दे रहीं हैं। मेरे लिए यह देखना एक बेहद सुखद एहसास है कि ये सभी महिलाएं अपने अधिकारों के लिए लड़ने और अपनी आवाज़ बुलंद करने में सक्षम हैं। इन शादी-शुदा महिलाओं को अपनी प्रतिभा दर्शाने और अपने ख़्वाबों को पूरा करने के लिए एक बेहद सशक्त मंच प्रदान करने के लिए मैं मिसेस इंडिया इंक को तहे-दिल से शुक्रिया कहना चाहती हूं।

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली इन सभी महिलाओं को प्रशिक्षित करने वालों में रैम्प वॉक से जुड़ी एक्सपर्ट कविता खरायत, शो डायरेक्टर वाहबीज़ मेहता, हेयर व मेक-अप एक्सर्ट चिराग बम्बूत, त्वचा विशेषज्ञ डॉ. प्रवीण बानोडकर, होलिस्टिक एवं वेलनेस विशेषज्ञ कमालारुख ख़ान, डेंटल एक्पर्ट डॉ. नौरीन हेमानी, फ़िटनेस एक्सपर्ट जिन्नी शेख़, न्यूट्रिशन एवं डाइट एक्सपर्ट डॉ. वरुण कात्याल का अहम योगदान रहा।

Related posts

साजिद नाडियाडवाला ने अपना ‘नेशनल अवार्ड’ सुशांत सिंह राजपूत को किया समर्पित

Bundeli Khabar

जयपुर रग्स ने सालाना त्यौहारी सेल ‘द रग उत्सव’ का किया ऐलान

Bundeli Khabar

फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ में स्पेशल कैमियो करेंगे निर्देशक शशांक खेतान

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!