35.3 C
Madhya Pradesh
May 22, 2024
Bundeli Khabar
Home » जयपुर रग्स ने सालाना त्यौहारी सेल ‘द रग उत्सव’ का किया ऐलान
मनोरंजन

जयपुर रग्स ने सालाना त्यौहारी सेल ‘द रग उत्सव’ का किया ऐलान

संतोष साहू/महाराष्ट्र
मुम्बई: जयपुर रग्स ने घरों के लिए शानदार कालीनों के साथ त्यौहारों के जोश को बढ़ाने के लिए अपनी सालाना सेल ‘द रग उत्सव’ का ऐलान किया है। कालीन महोत्सव के साथ, इसमें हर घर के लिए तैयार किए गए कालीनों के माध्यम से बुनकरों की कलात्मक अभिव्यक्ति का जश्न मनाया जाता है।
जयपुर रग्स ने अपनी वेबसाइट पर ग्राहकों की अनूठी जरूरतों के अनुरूप हाथ से बने सैकड़ों कालीनों की पेशकश के द्वारा त्योहारी खरीदारी के अनुभव को बेहतरीन बना दिया है, जहां पर ग्राहक घर बैठकर आराम से खरीदारी कर सकते हैं। वे विशेषज्ञों तक पहुंच भी उपलब्ध करा रहे हैं, जो सही चयन के लिए ग्राहकों को गाइड कर सकते हैं। विशेष रूप से तैयार किए गए अनूठे और नए डिजाइनों के साथ, खरीदारी का निर्बाध अनुभव देने के लिए इस सेल को आयोजित किया गया है, जहां जयपुर रग्स की वेबसाइट और स्टोर्स पर 20 से 60 प्रतिशत छूट के सेल ऑफर्स के माध्यम से ग्राहक त्योहारों के जोश के साथ अपने घरों को जीवंत बनाने के लिए अनगिनत डिजाइनों में से विकल्प चुन सकते हैं।


रग उत्सव के मुख्य आकर्षण में कुछ बेहतरीन संग्रह शामिल हैं, जिन पर पहली बार डिस्काउंट दिया जाएगा। पुराने डिजाइन और हस्तशिल्प में खोए हुए युग को पुनर्जीवित करने वाली सदियों पुरानी कला और रचनाओं को नवीनतम संग्रह के माध्यम से घर लाइए, जिन पर अब 20 प्रतिशत छूट मिल रही है। शाही सजावट के इच्छुक लोगों के लिए, उत्कृष्ट जयपुर वंडरकैमर कलेक्शन पर 30 प्रतिशत तक छूट मिल रही है। अनोखे और समकालीन सौंदर्य के साथ डिजाइन किया गया सबसे ज्यादा बिकने वाले आकार कलेक्शन पर भी 20 प्रतिशत छूट मिलेगी। सर्दियों के आने के साथ, इस बार शुद्ध रेशम और ऊन से बने कालीनों का स्टॉक ज्यादा है, जिन पर भी खासी छूट मिलेगी। बच्चों के प्लेरूम, नर्सरी या बेडरूम को सजाने पर विचार कर रहे ग्राहकों के लिए, कॉनफेट्टी कलेक्शन न सिर्फ बच्चों के पैरों के लिए आरामदायक होगा बल्कि उन्हें खेलने और सीखने में भी मदद मिलेगी। जयपुर रग्स की वेबसाइट पर छूट के साथ उपलब्ध इस कलेक्शन को, बच्चों के कमरे को रोशन करने और उनकी उज्ज्वल कल्पना को प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन किया गया है।
रग उत्सव के साथ, त्योहारी सीजन आधिकारिक रूप से शुरू हो गया है। रग उत्सव सेल जयपुर रग्स की वेबसाइट और जयपुर, दिल्ली, मुंबई और बंगलुरू के स्टोरों पर शुरू हो चुकी है। 20 सितंबर से शुरू हो गए https://www.jaipurrugs.com/in/ पर अनूठे कालीन संग्रह को देख सकते हैं।


आपको बता दें कि जयपुर रग्स एक पारिवारिक व्यवसाय है, जो पैतृक ज्ञान की रक्षा करने और ग्रामीण शिल्प कौशल को वैश्विक उपभोक्ताओं के साथ जोड़ने के उद्देश्य से मजबूत हुआ है। मानवीय पहलू को इसके मूल में रखकर, कंपनी भारत में कारीगरों के सबसे बड़ा नेटवर्क बन गई है। यह 40,000 ग्रामीण कारीगरों में समृद्धि लाने के साधन के रूप में हस्तनिर्मित कालीनों की सदियों पुरानी कला को माध्यम से रूप में उपयोग करती है, जिनमें 80 प्रतिशत महिलाएं हैं। सिर्फ दो करघों के साथ नंद किशोर चौधरी द्वारा 1978 में स्थापित कंपनी के अब 700 से ज्यादा करघे हैं और यह 60 से ज्यादा देशों में बिक्री करती है। आज कंपनी एक नए विजन के साथ अपनी पुश्तैनी कला के प्रदर्शन में सक्षमत रचनात्मक प्रतिभाओं के साथ मिलकर समकालीन कला का निर्माण करती है।

Related posts

डॉ राज सिंह की लिखी देशभक्ति गीत ‘वंदे भारत’ को दिलीप सेन ने किया रिकॉर्ड

Bundeli Khabar

अक्षय-टाइगर की एक्शन-एंटरटेनर फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की शूटिंग मुंबई में हुई शुरू

Bundeli Khabar

सैयामी खेर ‘घूमर’ में बनेगी क्रिकेटर, अभिषेक बच्चन होंगे उनके कोच

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!