25.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » सूर्या रौशनी ने चौथी तिमाही में राजस्व में दर्ज किया 34% का बढ़ोतरी
व्यापार

सूर्या रौशनी ने चौथी तिमाही में राजस्व में दर्ज किया 34% का बढ़ोतरी

संतोष साहू,

मुंबई। सूर्या रौशनी लिमिटेड ने 31 मार्च 2022 को समाप्त तिमाही और वित्तीय वर्ष के लिए अंकेक्षित (ऑडिटेड) वित्तीय नतीजों की घोषणा कर दी है। सूर्या रौशनी लिमिटेड भारत की ईआरडब्ल्यू पाइप्स की सबसे बड़ी निर्यातक और ईआरडब्ल्यू जीआई पाइप की सबसे बड़ी उत्पादक और सबसे बड़ी लाइटिंग कंपनियों में से एक है। वित्त वर्ष 22 के लिए प्रति शेयर 4 रुपये के लाभांश की घोषणा कंपनी ने की है।

सूर्या रौशनी ने वित्त वर्ष 22 की चौथी तिमाही में राजस्व में शानदार 34% का इजाफा दर्ज किया है। बी2सी और बी2बी के सभी कारोबारी डिविजन में चौथी तिमाही के दौरान जबरदस्त वृद्धि हुई है। कंपनी ने वित्त लागत में कमी और मूल्य वर्द्धित उत्पादों के स्वस्थ मिश्रण की वजह से कर बाद मुनाफा में 41% की वृद्धि दर्ज की है। आरओसीई में सालाना 580 आधार अंकों का सुधार हुआ है जो 17.8% से बढ़कर 23.6% हुआ। आओई में सालाना आधार पर 450 आधार अंकों का सुधार हुआ जो 17.5% से बढ़कर 22.0% हुआ।

वित्त वर्ष 22 के मुख्य सालाना आंकड़ें:
सूर्या रौशनी ने वित्त वर्ष 21 के 5,561 करोड़ रुपये के मुकाबले वित्त वर्ष 22 में 39% की मजबूत वृद्धि के साथ 7,731 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया है। नकद लाभ वित्त वर्ष 21 के 314 करोड़ रुपये के मुकाबले 23% बढ़कर 385 करोड़ रुपये हुआ है। कर पश्चात लाभ वित्त वर्ष 21 के 158 करोड़ रुपये के मुकाबले वित्त वर्ष 22 में 29% के इजाफे के साथ बढ़कर 205 करोड़ रुपये हुआ है। अगर भीषण महंगाई की वजह से सभी कारोबार लागत कीमत के कारण प्रभावित नहीं हुए होते तो यह मुनाफा और अधिक होता।

सूर्या रौशनी के के प्रबंध निदेशक राजू बिस्टा ने कहा कि हमें कंपनी के लिए अब तक के सबसे अधिक राजस्व के बारे में जानकारी देते हुए खुशी हो रही है, जिसने 1 बिलियन डॉलर के राजस्व की उपलब्धि हासिल की है। मैं इस अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपनी टीम के अथक प्रयासों और नई खोज, उत्पाद और बाजार के विकास, प्रीमियमीकरण और मजबूत ब्रांड इक्विटी पर जोर को देना चाहता हूँ।

Related posts

जागतिक बाजारपेठेतील संमिश्र संकेतांसह निर्देशांकांची आठवड्याची सुरुवात घसरणीने

Bundeli Khabar

गोदरेज अँड बॉइसच्या एमईपी व्यवसायापुढे डेटा सेंटर प्रकल्पांमध्ये मागील वर्षाच्या तुलनेत २५ टक्के वाढीचे उद्दिष्ट

Bundeli Khabar

पेटीएम ऐप ने लॉन्च किया ‘लाइव ट्रेन स्टेटस’

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!