34.2 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » पेटीएम ऐप ने लॉन्च किया ‘लाइव ट्रेन स्टेटस’
व्यापार

पेटीएम ऐप ने लॉन्च किया ‘लाइव ट्रेन स्टेटस’

संतोष साहू,

यूजर्स अब अपनी पेटीएम ऐप से ट्रेनों की लाइव लोकेशन और प्लेटफॉर्म का नम्बर कर चला सकते हैं

मुंबई। भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान एवं वित्तीय सेवा कम्पनी और पेटीएम ब्रांड की मालिक वन97 ने एक नई सुविधा लाइव ट्रेन स्टेटस के लांच के साथ ही ट्रेन टिकटिंग सेवाओं के लिए अपनी ऑफर्स को और भी मजबूत किया है। यह सुविधा यूजर्स को ट्रेन की लाइव लोकेशन और जिस पर ट्रेन आ रही है उस प्लेटफॉर्म नम्बर की जांच करने की सुविधा प्रदान करता है। लाइव स्टेटस के साथ ही पेटीएम अब ट्रेन यात्रा की सभी पोस्ट बुकिंग जरूरतों को भी पूरा करेगा।

पेटीएम ऐप के माध्यम से, उपयोगकर्ता टिकट बुक कर सकते हैं, पीएनआर और ट्रेन की स्थिति की जांच कर सकते हैं, खाना ऑर्डर कर सकते हैं और 24×7 ग्राहक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। ऐप हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, ओडिया और अन्य 10 से अधिक भाषाओं में टिकट बुकिंग प्रदान करता है। कम्पनी हमेशा सर्वोत्तम ऑफ़र लाती है, और कोई छिपी हुई लागत या अतिरिक्त शुल्क सुनिश्चित नहीं करती है। ग्राहक वरिष्ठ नागरिक कोटा का भी लाभ उठा सकते हैं, जहां 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के पुरुष यात्री और 45 वर्ष की आयु की महिला यात्री लोअर बर्थ टिकट बुक कर सकती हैं।

अधिक सुविधा के लिए यूपीआई के माध्यम से किए गए भुगतान जीरो पेमेन्ट गेटवे (पीजी) शुल्क लगता है। इसके अलावा, पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स को बारे में भुगतान करने की सुविधा के विकल्प के साथ तुरंत आईआरसीटीसी के माध्यम से अपने टिकट बुक कराने की सुविधा भी इस एप में शामिल की गई है।
पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा हम वन स्टॉप निर्बाध बुकिंग अनुभव प्रदान करते हैं और समझते हैं कि लाखों ट्रेन यात्रियों को लाइव ट्रेन स्थिति जैसी महत्वपूर्ण सुविधाओं की आवश्यकता होती है। हम पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड (बीएनपीएल), नेटबैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसी भुगतान विधियों की एक श्रृंखला के साथ भुगतान में लचीलापन भी प्रदान करते हैं।

Related posts

रोहित शर्मा ने ‘इनफिनिटी लर्न’ ऐप लॉन्च किया

Bundeli Khabar

ओरिगो ने अपने ई-मंडी प्लेटफॉर्म के माध्यम से पहला एफपीओ ट्रेड पूरा किया

Bundeli Khabar

फिजिक्सवाला ने ऑफलाइन लर्निंग में रखा कदम

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!