30.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » अप्लॉज एंटरटेनमेंट और सोनी लिव की ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ में गगन देव रियार
मनोरंजन

अप्लॉज एंटरटेनमेंट और सोनी लिव की ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ में गगन देव रियार

संतोष साहू,

मुम्बई। स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी की सफलता के बाद अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने अपने बहुचर्चित स्कैम फ्रेंचाइज़ी के दूसरे सीजन ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’ की घोषणा कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। जबकि, प्रतीक गांधी ने दलाल स्ट्रीट के बिग बुल, हर्षद मेहता की भूमिका निभाई थी, अब क्रिएटिव और कास्टिंग टीमों ने फल विक्रेता तेलगी की भूमिका निभाने के लिए एकदम सही मैच ढूंढ लिया है, जिसने नकली स्टम्प पेपरों से साम्राज्य बनाया था। अब्दुल करीम तेलगी की भूमिका निभाने के लिए एक अनुभवी थिएटर कलाकार गगन देव रियार को चुना गया है।

यह वेब सीरीज कर्नाटक के खानापुर में पैदा हुए एक फल-विक्रेता अब्दुल करीम तेलगी के जीवन और भारत में सबसे सरल घोटालों में से एक के पीछे मास्टरमाइंड बनने की उनकी यात्रा का वर्णन करता है। कई राज्यों में फैले इस घोटाले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था।

स्कैम 2003 को पत्रकार संजय सिंह द्वारा लिखित हिंदी पुस्तक ‘रिपोर्टर की डायरी’ से रूपांतरित किया गया है, जिन्होंने इस घोटाले को समय पर  ब्रेक किया था। इस वेब सीरीज का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हंसल मेहता और तुषार हीरानंदानी करेंगे। मुकेश छाबड़ा द्वारा कास्ट किये गए इस वेब सीरीज को सोनी लिव पर स्ट्रीम किया जायेगा। ‘स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी’, स्टूडियोनेक्स्ट के सहयोग से अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित किया जायेगा।

Related posts

वर्ल्‍ड फोटोग्राफी डे पर सलाम बॉम्‍बे फाउंडेशन ने मशहूर फोटो‍ जर्नलिस्‍ट्स के साथ भागीदारी की

Bundeli Khabar

वॉकहार्ड फाउंडेशन शाइनिंग स्टार अवार्ड से सम्मानित हुए सात प्रमुख व्यक्ति

Bundeli Khabar

हाशिए पर पड़े लोगों को मुख्यधारा में लाती है शॉर्ट फिल्म ‘वल्नरेबल’, तापसी पन्नू ने भारत में किया इसे रिलीज

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!