38.5 C
Madhya Pradesh
May 12, 2024
Bundeli Khabar
Home » पेटीएम ने अब यूजर्स को देश के 2100 से ज्यादा ब्लड बैंकों से जोड़ा
व्यापार

पेटीएम ने अब यूजर्स को देश के 2100 से ज्यादा ब्लड बैंकों से जोड़ा

संतोष साहू,

अपने हेल्थ स्टोर पर ईरक्तकोष फीचर लेकर आया

मुंबई। भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान एवं वित्तीय सेवा कंपनी ब्राण्ड पेटीएम का मालिक वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) पहला ऐप बन गया है, जिसने ईरक्तकोष को अपने साथ शामिल किया है। ईरक्तकोष एक केन्द्रीकृत ब्लड बैंक प्रबंधन ऐप है, जिसे भारत सरकार ने अपने नागरिकों की सहायता के लिये बनाया है। इससे अपने ऐप पर स्वास्थ्य रक्षा की कई सुविधाओं तक आसान पहुँच देकर नागरिकों के कल्याण में सहयोग देने की पेटीएम की सतत् प्रतिबद्धता का पता चलता है।

सी-डीएससी द्वारा निर्मित ईरक्तकोष प्लेटफॉर्म देश के 2100 से ज्यादा ब्लड बैंकों के काम को जोड़ने, डिजिटाइज करने और आसान बनाने की एक पहल है। ईरक्तकोष फीचर के आने से पेटीएम के यूजर्स ब्लड बैंकों की एक व्यापक श्रृंखला की सूचना वास्तविक समय में पा सकेंगे और उसे साझा कर सकेंगे। पेटीएम के यूजर्स इससे संपर्क-जानकारी भी देख सकेंगे और पता कर सकेंगे कि उनका सबसे नजदीकी ब्लड बैंक कौन-सा है। ईरक्तकोष ऐप को भारत सरकार ने अनगिनत ब्लड बैंकों के ब्लड स्टॉक का पता लगाने में नागरिकों की मदद के लिये विकसित किया था। इसे अपने साथ जोड़कर पेटीएम ने अपने ऐप पर उपलब्ध डिजिटल स्वास्थ्यरक्षा सुविधाओं की विविधतापूर्ण श्रृंखला का विस्तार किया है। यह पेटीएम ‘हेल्थ सेक्शन’ में आता है और इससे लाखों यूजर्स को फायदा होगा।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “हम अपने सभी यूजर्स को डिजिटल स्वास्थ्यरक्षा तक अबाध पहुँच देने के लिये प्रतिबद्ध हैं और पेटीएम ऐप पर ईरक्तकोष फीचर का जुड़ना उसी दिशा में सबसे नया कदम है। यह फीचर आपात स्थितियों में देश के हजारों ब्लड बैंकों में प्लाज्मा की उपलब्धता की जानकारी पर रियल-टाइम में नजर रखने और साझा करने की सुविधा देकर लोगों के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जिससे एक से दूसरे अस्पताल चक्कर लगाने की जरूरत पूरी तरह से खत्म हो जाएगी।

ईरक्तकोष फीचर के अलावा पेटीएम हेल्थ सार्वजनिक स्वास्थ्य की कई सुविधाओं और कोविड-सम्बंधी सेवाओं तक पहुँच देता है, जैसे टीके और बूस्टर शॉट के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, टीका लगवाने का प्रमाणपत्र, दवाओं का छूट के साथ ऑनलाइन ऑर्डर देना, डॉक्टर के साथ परामर्श, विशेषज्ञता जाँच, लैब टेस्ट की बुकिंग और स्वास्थ्य बीमा।

Related posts

एंजेल वनची सबस्क्रिप्शन आधारित स्मॉलकेस सेवा

Bundeli Khabar

एमजी मोटर की सीमेंस के साथ साझेदारी

Bundeli Khabar

स्वाल कॉर्पोरेशन का अभिनव उत्पाद त्रिशुक

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!