27.9 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » एमजी मोटर की सीमेंस के साथ साझेदारी
व्यापार

एमजी मोटर की सीमेंस के साथ साझेदारी

संतोष साहू,

स्‍थायी भविष्य निर्माण के लिए नए डिजिटल समाधान विकसित करेंगे

मुंबई। सस्‍टेनेबिलिटी से संचालित नवाचार को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध, एमजी मोटर इंडिया ने अत्‍याधुनिक डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाने के लिए सीमेंस से साझेदारी की है। इन तकनीकों में आईओटी, डेटा एनालिटिक्स, प्लांट सिमुलेशन और माइंडस्फियर शामिल हैं। इस साझेदारी के तहत एमजी मोटर इंडिया अपने परिचालन में उत्पादकता बढ़ाने, बिजली एवं लागत की बचत करने और उत्सर्जन एवं कार्बन फुटप्रिंट कम करने पर जोर देगा।

एमजी दुनिया की पहली ऑटो ओईएम बन गई है, जिसमें माइंड स्फियर और प्लांट सिमुलेशन को क्लोज्ड लूप डिजिटल ट्विन के रूप में इस्तेमाल किया गया है। यह सॉफ्टवेयर प्लांट की संपत्तियों और प्रक्रियाओं को जोड़ सकता है और पेंट की सुव्यवस्थित प्रक्रिया का गहराई से मंथन कर सकता है। इससे भविष्य में उत्पन्न होने वाले औद्योगिक कचरे के उचित ढंग से निपटारे और इलेक्ट्रोकोटिंग पेंट प्रक्रिया में 15 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

एमजी मोटर इंडिया मे निर्माण विभाग के निदेशक रवि मित्तल ने कहा, “एमजी तेजी से बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए लगातार नए-नए सुधार कर रहा है और बेहतर पर्यावरण बनाए रखने के लिए अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी कर रहा है। सीमेंस के साथ हमारी साझेदारी औद्योगिक डिजिटलीकरण और बुद्धिमत्तापूर्ण ढंग से निर्माण पर केंद्रित है। यह कार्बन उत्सर्जन में कटौती करने, उत्पादन की क्षमता बढ़ाने, उल्लेखनीय ढंग से बिजली प्रदान करने और लागत में कटौती के समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत बनाता है।

सीमेंस लिमिटेड में डिजिटल इंडस्ट्रीज के हेड सुप्रकाश चौधरी ने कहा, “हम इस विकास को लेकर बेहद उत्साहित हैं। एमजी मोटर के साथ साझेदारी कर हम काफी गर्व महसूस कर रहे हैं। हमने एमजी मोटर के साथ साझेदारी में उत्पादन प्रक्रिया के दोहरे डिजिटलाइजेशन की व्यवस्था लागू की है। इससे ऑटोमोशन प्रक्रिया के माध्यम से एमजी को प्लांट से जुड़ने की इजाजत मिलेगी और कंपनी वास्तविक रूप से संचालनात्मक प्रदर्शन की निगरानी कर पाएगी। क्लोज्ड लूप सिमुलेशन के माहौल में कंपनी के वास्तविक आंकड़ों का आधुनिक तरीके से विश्लेषण कर मूल्यवान जानकारी एकत्रित की जाएगी। वास्तविक और डिजिटल दुनिया का यह सहज संयोजन लगातार सुधार की बुनियाद तैयार करता है। एमजी के साथ अपनी साझेदारी से हमें बहुत आशाएं हैं और भविष्य में लक्ष्य की पूर्ति के लिए हम एमजी मोटर का सहयोग करेंगे।

एमजी का लक्ष्य अपने ब्रैंड को स्तंभ के रूप में स्थापित कर नए आविष्कारों से नवीन बदलाव लाना है और सीएएसई मोबिलिटी (कनेक्टेड कार, ऑटोनॉमस ऑटोमेटेड ड्राइविंग, शेयर्ड, इलेक्ट्रिक) के अपने लक्ष्य पर पूरी तरह फोकस रखना है। इस रणनीतिक साझेदारी (जैसी सीमेंस के साथ की गई है) से एमजी उत्पादन प्रक्रिया सुधारने के लिए डिजिटल सोल्यूशंस का विकास करने और कौशल विकास में सक्षम बनेगी। इससे उत्पादकता में सुधार आएगा, ऊर्जा की बचत होगी, उत्सर्जन में कटौती होगी, उपभोक्ताओं को शानदार अनुभव मिलेगा और विकास को बढ़ावा मिलेगा।

Related posts

गोदरेज प्रोसेस इक्विपमेंट गुजरात के दहेज इकाई का करेगा विस्तार, वित्तवर्ष 2025 तक राजस्व दोगुना करने का लक्ष्य

Bundeli Khabar

एनवायरोनिक्स ने पेश किया नया ब्रांड लोगो

Bundeli Khabar

जीसीपीएल ने लॉन्च किया गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, शाहरुख खान बने ब्रांड एंबेसडर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!