39.3 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » डीजीपी का आदेश: अवैध रूप से निवासरत विदेशी नागरिकों एवं किराएदारों का होगा चरित्र सत्यापन
मध्यप्रदेश

डीजीपी का आदेश: अवैध रूप से निवासरत विदेशी नागरिकों एवं किराएदारों का होगा चरित्र सत्यापन

डीजीपी ने अवैध रूप से निवासरत् विदेशी नागरिकों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही एवं किराएदारों के चरित्र सत्यापन के निर्देश दिए
सभी जिलों में एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगा सघन अभियान
भोपाल/ब्यूरो

हाल ही में भोपाल में अवैधानिक रूप से रह रहे आतंकवादी संगठन के सदस्य जिनमें कुछ बंग्लादेशी नागरिक भी थे,को पकड़ने में मध्यप्रदेश पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस महानिदेशक द्वारा अवैध रूप से निवासरत विदेशी नागरिकों के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही एवं किरायेदारों के चरित्र सत्यापन कराने हेतु 1 अप्रैल 2022 से 30 अप्रैल 2022 तक एक माह का विशेष अभियान चलाने के निर्देश सभी पुलिस अधीक्षकों को दिये गये हैं।

अभियान को प्रभावी बनाने के लिये सामुदायिक पुलिसिंग के सभी अभिन्न अंगों जैसे आरडब्लू, मोहल्ला समिति, नगर रक्षा समिति इत्यादि को भी इसमें सम्मिलित करने के निर्देश भी दिये गये हैं।

मध्यप्रदेश शांति का टापू है यहाँ अपनी व्यक्तिगत जरूरतों की पूर्ति हेतु बाहर से कई लोग आकर किराये से निवास करते हैं। इनकी आड़ में कई असामाजिक तत्व भी अवांछनीय गतिविधियों को संचालित कर सकते हैं। वर्तमान में कई किरायेदारों का चरित्र सत्यापन नहीं हुआ है। अवैध रूप से रह रहे किरायेदार आंतरिक सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के लिये गम्भीर खतरा उत्पन्न कर सकते हैं। सभी नागरिकों से यह अपेक्षा की जाती है कि यदि उनके द्वारा अपने स्वामित्व के मकान को किराये से दिया गया है तो वे स्थानीय थाने से सम्पर्क कर किरायेदार का चरित्र सत्यापन कराया जाना सुनिश्चित करे।

Related posts

महापौर का शपथ ग्रहण समारोह: पूर्व सीएम कमलनाथ के सामने लगे AIMIM जिंदाबाद के नारे

Bundeli Khabar

ग्राम पंचायत धरमपुरा की गंदगी पर ग्रामीणों ने उठाये सवाल

Bundeli Khabar

छतरपुर: थाना प्रभारी पंकज शर्मा को सरकार करेगी पुरस्कृत

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!