22.4 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » बिजावर: दो पिकअप वाहनों से 20 भैसें जप्त
मध्यप्रदेश

बिजावर: दो पिकअप वाहनों से 20 भैसें जप्त

सटई और बिजावर पुलिस ने दो पिक अप वाहन से 20 भैंसे की जप्त
भैंसों के मुंह ,पैर बांधकर कर रहे थे परिवहन

बिजावर/अरबिंद अग्रवाल

बिजावर क्षेत्र से बड़े पैमाने पर अवैध रूप से पशुओं के परिवहन के मामले सामने आ रहे हैं । आशंका है कि संगठित गिरोह इन वारदातों को अंजाम दे रहा है । कुछ मामले पकड़ में आ जाते हैं बाकी मामलों में बड़े पैमाने पर पशुओं की अवैध निकासी होने के आरोप है । अभी कुछ ही दिन पहले थाना पिपट अंतर्गत भी पशु तस्कर ,पशु मालिकों की सक्रियता से पकड़े गये थे । 

अनुविभाग क्षेत्र के थाना बिजावर और सटई अंतर्गत 2 पिकअप वाहन में अवैध रूप से ठूंस कर ले जाई जा रही 20 नग भैंसे पुलिस ने जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है । 

सटई थाना क्षेत्र अंतर्गत छतरपुर – सटई मार्ग पर करियानाला के पास करीब 1:30 बजे ग्रामीणों ने एक पिकअप वाहन को इसलिए रोका क्योंकि पिकअप वाहन के ड्राइवर द्वारा तेज गति से चलाए जाने पर एक दोपहिया चालक बाल बाल बच गया । ग्रामीणों द्वारा रोके गए इस पिकअप वाहन में भैंसे भरी हुई थी । वाहन रुकते ही ड्राइवर भागने लगा । जिस पर ग्रामीणों ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा । मामले की सूचना पुलिस को दी गई । मौके पर पहुंची पुलिस ने मोहम्मद सद्दाम पिता मोहम्मद शुभान उम्र 32 साल समद नगर भटी पुरा जिला महोबा को गिरफ्तार कर पिकअप वाहन क्रमांक यूपी 95 टी 5388 जप्त किया है । जिसमें 11 नग भैंसे,पड़ा आदि ठूंस ठूंस कर इस तरह भरे गए थे कि भैंसों को मुंह तक हिलाना मुश्किल हो रहा था। साथ ही उनके मुंह और पैर भी बंधे हुए पाए गए । पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम मोटर यान अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है ।

इसके अलावा एक अन्य मामले में बिजावर थाना पुलिस ने भी एक पिकअप वाहन जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया है । इसमें 7 नग भैंसे,पड़ा,पड़िया  अवैध रूप से ले जाई जा रही थी। बिजावर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बाजना रोड से एक वाहन पशुओं का अवैध परिवहन कर रहा है । इस पर पुलिस ने बाजना घाटी के हनुमान मंदिर के पास घेराबंदी की यहां पर बाजना की ओर से एक वाहन क्रमांक यूपी 95 टी 5854 आता हुआ मिला पुलिस ने इस को रोका और पड़ताल की तो इसमें क्रूर तरीके से भैंसे भरी हुई मिली। इनके भी हाथ मुंह बांधे गए थे ।गाड़ी में ड्राइवर इम्तियाज अहमद निवासी कुलपहाड़ , सलीम खान पुत्र काले खान और गुलफन पुत्र सलीम खान असम जिला फिरोजाबाद मिले । पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इस मामले में बिजावर थाना प्रभारी मुकेश ठाकुर ने बताया कि मामला दर्ज कर वाहन जब्ती और गिरफ्तारी की कार्यवाही की गई है। अग्रिम जांच जारी है।

Related posts

पाटन: बोरिया बिजली विभाग कर्मचारियों का पत्ते खेलते वीडियो वायरल

Bundeli Khabar

जिला प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने किया सर्किट हाउस परिसर में पौधारोपण

Bundeli Khabar

खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय की कार्यशाला का केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल द्वारा शुभारंभ

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!