40.2 C
Madhya Pradesh
May 16, 2024
Bundeli Khabar
Home » अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रोजेक्ट ‘अस्तित्व’ की घोषणा
मनोरंजन

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रोजेक्ट ‘अस्तित्व’ की घोषणा

मुम्बई। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही सामाजिक संस्था ‘शिक्षा सेवा फाऊंडेशन’ के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन दहीसर के स्वामी विवेकानंद स्कूल में आयोजित किया गया जहां मुख्य अतिथि के तौर पर श्वेता रॉय एस.आर क्वींस मीडिया की संस्थापक मौजूद रही।

सैकड़ो की संख्या में स्कूल की छात्राओं और अध्यापकों तथा महिलाओं ने भाग लिया। इस अवसर पर शिक्षा सेवा फाउंडेशन द्वारा प्रोजेक्ट अस्तित्व की घोषणा की गई। अस्तित्व एक ऐसी परियोजना है जहां ‘शिक्षा सेवा फाउंडेशन’ सभी वंचित महिलाओं को एक छत के नीचे लाने के प्रयासरत होगा। इस परियोजना के माध्यम से जरुरतमंद महिलाओँ को ट्रेनिंग देकर उन्हें रोजगार मुहैया करवाना है।

संस्था के संस्थापक सीईओ मणिकांत रामसजीवन तिवारी ने बताया कि अस्तित्व परियोजना के माध्यम से हम समाज की उन महिलाओं को मदद पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे जो सामाजिक और आर्थिक तौर पर बहुत पिछड़ी है। ट्रेनिंग जैसे सिलाई इत्यादि रोज़गार देकर उन्हें मजबूत बनाना है। अस्तित्व परियोजना का पहला सेंटर बांद्रा खेरवाड़ी में खोला जा रहा है।

कार्यक्रम अन्य अतिथियों में स्कूल की प्रिंसिपल सुरेखा सुड़े, शिक्षा सेवा फाउंडेशन की वित्त और परिचालन प्रमुख वर्षा गुडेकर, संस्था के उपाध्यक्ष आरिफ शेख तथा नवीन कंचन आदि उपस्थित थे।

Related posts

महिलाओं के सीरियल किलर ‘साइनाइड मोहन’ को पकड़ने में राजा सरफराज़ की होगी मुख्य भूमिका

Bundeli Khabar

वैलेंटाइन डे पर ‘मोहब्बत तमाशा नहीं’ रिलीज होते ही हुआ वायरल

Bundeli Khabar

मल्लिका शेरावत अभिनीत सस्पेंस से भरी फिल्म RK/RKAY का ट्रेलर रिलीज

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!