29.4 C
Madhya Pradesh
May 2, 2024
Bundeli Khabar
Home » संघर्षशील हैं मधुप श्रीवास्तव, लेकर आ रहे हैं ‘पलक’
मनोरंजन

संघर्षशील हैं मधुप श्रीवास्तव, लेकर आ रहे हैं ‘पलक’

गायत्री साहू,

मुम्बई। संघर्षों का सामना करते हुए धैर्य के साथ अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ते जाइये निश्चित रूप से सफलता आपको मिलेगी ही मिलेगी। यही सोच रखकर अपनी लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं मधुप श्रीवास्तव। चित्रगुप्त आर्ट्स के संस्थापक मधुप श्रीवास्तव बिहार के सिवान गांव के रहने वाले हैं। उनका जन्म एक किसान परिवार में हुआ है और प्रारंभिक पढ़ाई भी गांव में हुई है। किंतु इसी को अपनी नियति ना मानते हुए मधुप आगे बढ़े और दिल्ली से अपना स्नातक और मॉस कम्युनिकेशन की पढ़ाई पूर्ण कर अपने मंजिल की ओर चल पड़े। बचपन से रंगमंच के प्रति प्रगाढ़ लगाव रखने वाले मधुप ने मुम्बई और दिल्ली में रहकर फ़िल्म उद्योग से जुड़ कर सारे अनुभव प्राप्त किये। मधुप अपनी चित्रगुप्त आर्ट्स के बैनर तले फिल्म निर्माण का कार्य करने जा रहे हैं जिसमें उनके सहयोगी बैनर युनिप्लेयर फिल्म्स है। यूनिप्लेयर फिल्मस की कर्ताधर्ता अनामिका श्रीवास्तव है।

मधुप ने इससे पहले भी प्रोडक्शन डिजाइन और निर्देशन जैसे कई काम फ़िल्म और टेलीविजन के लिए किये हैं। दूरदर्शन पर उनकी क्राइम बेस्ड सीरियल भी टेलीकास्ट हो चुकी है। उनकी ‘उड़ेंगे ऊंची उड़ान’ नाम की धारावाहिक भी टेलीविजन पर आ चुकी है। निर्देशन के क्षेत्र में वह कई अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके हैं। इनकी फिल्म ‘पलक’ रिलीज़ के लिए तैयार है। इस फ़िल्म को रिलीज होने से पहले ही दो फिल्म पुरस्कारों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है जो गर्व की बात है। फिल्म की कहानी में एक महत्वपूर्ण संदेश है साथ ही तीन से चार गीत भी है जिसमें कव्वाली, सैड सांग, सगाई का गीत और सोलो गीत मुख्य हैं। फिल्म में सभी रंगमंच से जुड़े अनुभवी कलाकार हैं जो ज्यादातर उत्तर भारतीय हैं।

इस फिल्म में नदिया के पार फेम अभिनेत्री शीला शर्मा, अभिनेता अतुल श्रीवास्तव, वेब सिरीज़ आश्रम की तूलिका बनर्जी, विक्रम शर्मा जैसे मंझे हुये कलाकार हैं। ‘पलक’ आज के समय की केवल मनोरंजन या ड्रामा प्रधान फिल्म नहीं है। यह एक सोशल फ़िल्म है। इस फ़िल्म को देखकर दर्शकों को अहसास होगा कि वे अब तक किस भ्रम में थे। यह कहानी एक दिव्यांग लड़की की है जो दूसरे दिव्यांग लड़की का जीवन सुधारती है, उसके जीवन में रोशनी लेकर आती है। इस फ़िल्म के लिए ‘आय (नेत्र) बैंक’ भी सहयोग कर रहा है। ऑय बैंक के फाउंडर शैलेश श्रीवास्तव इस फिल्म में पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं। साथ ही ऑय बैंक से जुड़े अन्य लोग भी भरपुर सहयोग प्रदान कर रहे हैं। यह फ़िल्म राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज होगी। जिसमें ऑय ब्रांड के कलाकारों का भी साथ होगा जिनमें से एक अभिनेता अमिताभ बच्चन भी है। निसंदेह यह फ़िल्म लोगों की सोच में बदलाव लाएगा।

मधुप ने 2018 से ही फ़िल्म पर काम शुरू कर दिया था, साथ ही उनकी आगामी फिल्म और वेबसीरीज़ भी बनकर तैयार है। मधुप कहते हैं कि यदि आपके अंदर योग्यता है तो उसे कोई रोक नहीं सकता बस धैर्य के साथ आगे चलते रहो और जो डरकर पीछे हट जाता है तो उसके लिए सफलता दूर के सपने बन जाते हैं। फ़िल्मों के बारे में मधुप श्रीवास्तव का कहना है कि वर्तमान समय में फिल्मों के प्रति लोगों के मन में काफी बदलाव आए हैं वे कुछ नया देखना चाहते हैं जिसमें मनोरंजन के साथ नई कहानी और सीख भी हो और उनकी यह तुष्टि इस फ़िल्म से पूर्ण होगी। यह फ़िल्म एक संदेशपरक सामाजिक कहानी है जिसे सभी दर्शकों तक पहुंचाना जरूरी है।

Related posts

प्रेम विवाह जैसे मुद्दे पर बनी फिल्म ‘द कन्वर्ज़न’ देशभर के सिनेमाघरों में 6 म‌ई को होगी रिलीज

Bundeli Khabar

असीस कौर और हर्षदीप ‘इश्क बेजुबान’ के लिए आये एक साथ

Bundeli Khabar

आयुष्मान खुराना अभिनीत ‘अनेक’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!