21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » आईवीएम पॉडकास्ट ने लॉन्च किया पेरेंटिंग शो- ‘बिग टॉक अबाउट टाइनी ह्यूमन्‍स’
महाराष्ट्र

आईवीएम पॉडकास्ट ने लॉन्च किया पेरेंटिंग शो- ‘बिग टॉक अबाउट टाइनी ह्यूमन्‍स’

संतोष साहू,

मुंबई। भारत के प्रीमियर पॉडकास्ट नेटवर्क, आईवीएम पॉडकास्ट ने अपने नये पॉडकास्ट ‘बिग टॉक अबाउट टाइनी ह्यूमन्‍स’ जारी करने की घोषणा की। यह पेरेंट्स, केयरगिवर्स और एजुकेटर्स के लिये एक वीकली टॉक शो है- जिसमें दो मांओं और पेरेंटिंग एक्सपर्ट- देवीशोभा चंद्रमौली और डॉ. मेघना की बातचीत पेश की जायेगी।

पेरेंटिंग एक मुश्किल काम हो सकता है, खासकर मौजूदा महामारी में, जिसने हम सबकी जिंदगी को अस्त-व्यस्त कर दिया है। दो पेरेंट्स द्वारा होस्ट किये जाने वाले इस शो में जागरूक रूप से पेरेंटिंग और एजुकेशन से जुड़ी चुनौतियों और चिंताओं के बारे में चर्चा की जायेगी। इसे साइंस से संबंधित जानकारी के साथ मजेदार, प्रासंगिक और संवाद के अंदाज में पेश किया जायेगा।

देवीशोभा चंद्रमौली एक लेखिका, स्तंभकार, इन्वेंटर, इंटरप्रेन्योर और बच्चों के अधिकारों की पेरेंटिंग पोर्टल Kidskintha.com की संस्थापक हैं। वह एक पुरस्कार विजेता ब्लॉगर हैं और उन्होंने अक्सर पालन-पोषण और बच्चों के विकास पर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों के लिये लिखा है। क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट और साइकोथेरेपिस्ट, डॉ. मेघना को द थेरेपिस्ट मॉमी के नाम से जाना जाता है, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक प्रमाणित पेरेंटिंग कोच हैं और सकारात्मक पेरेंटिंग प्रोग्राम (ट्रिपल-पी) के लिये मान्यता प्राप्त करने वाली पहले भारतीयों में से एक हैं।

बच्चों के लिये आवश्यक पोषण से लेकर सामाजिक रूप से व्यवहार करने की ट्रेनिंग तक, ये पेरेंट्स इसी तरह के उपयोगी विषयों पर बात करेंगे और साथ ही भारतीय संदर्भ में वैश्चिक दृष्टिकोण को भी सामने लेकर आयेंगी। इसके साथ ही हर पेरेंट और एजुकेटर के लिये इसे उपयोगी बनाने का उद्देश्य है।

अमित दोशी (फाउंडर, आईवीएम पॉडकास्ट) ने कहा, “हमने हमेशा आईवीएम कैटलॉग में शोज़ की विस्तृत श्रृंखला पेश करने की कोशिश की है और पेरेंटिंग एक ऐसी कैटेगरी है, जिसे लेकर हम बेहद उत्सुक हैं। ‘बिग टॉक अबाउट टाइनी ह्यूमन्‍स’ के होस्ट अपनी अनूठी सोच और अनुभवों के साथ अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं। जो उन्हें एक अद्भुत पॉडकास्ट में लेकर जायेगा।
सारे एपिसोड आईवीएम पॉडकास्ट की वेबसाइट, एप्प और आपके पसंदीदा ऑडियो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे।

आईवीएम पॉडकास्ट के विषय में आईवीएम पॉडकास्ट, 2015 में स्थापित, भारत का प्रीमियर पॉडकास्ट नेटवर्क है जिसका उद्देश्य श्रोताओं को विभिन्न शैलियों में ऑडियो कंटेंट के विस्तृत पोर्टफोलियो के साथ सेवा प्रदान करना है। नेटवर्क कॉमेडी और राजनीति से लेकर विज्ञापन और व्यवसाय तक सभी शैलियों में बातचीत और कथा आधारित ऑडियो कंटेंट का उत्पादन, वितरण और मुद्रीकरण करता है।

2020 में, प्रतिलिपि और आईवीएम पॉडकास्ट भारत में पॉडकास्टिंग उद्योग के लिये एक स्थायी और बड़े पैमाने का मॉडल बनाने के लिये एक साथ आये। आईवीएम पॉडकास्ट, प्रतिलिपि बैनर के तहत सामग्री बनाना जारी रखेगा, जिसमें सभी शैलियों में पॉडकास्ट का एक बड़ा और अधिक विविध पोर्टफोलियो होगा।

Related posts

राज्यपाल ने शहीदों के परिजनों को सहायता राशि देकर शहीद ए आज़म अवार्ड से किया सम्मानित

Bundeli Khabar

स्वॅग फॅशन वीकची एकच उत्सुकता

Bundeli Khabar

पुरग्रस्तांना कर्तव्याच्या भावनेतून मदत

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!