25.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » सिडको के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. संजय मुखर्जी द्वारा विशेष समिति का किया गठन
महाराष्ट्र

सिडको के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. संजय मुखर्जी द्वारा विशेष समिति का किया गठन

प्रमोद कुमार

नवी मुंबई : नवी मुंबई में सिडको रेलवे स्टेशनों पर विभिन्न यात्री सुविधाओं की समीक्षा और सुधार के लिए, सिडको के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. संजय मुखर्जी द्वारा एक विशेष समिति का गठन किया गया है। समिति में सिडको के संयुक्त प्रबंध निदेशक सहित 5 अन्य अधिकारी शामिल हैं ।
सिडको ने शहर के हर हिस्से को मुंबई से जोड़ने के लिए रेलवे की मदद से नवी मुंबई में उपनगरीय रेलवे लाइनों का एक नेटवर्क बनाया। नवी मुंबई के रेलवे स्टेशनों में कई अनूठी विशेषताएं हैं, जो उन्हें नियमित उपनगरीय स्टेशनों से अलग करती हैं। ट्रेन के दोनों किनारों पर विशाल प्लेटफार्म, एक शानदार प्रांगण क्षेत्र, वाणिज्यिक परिसर इन स्टेशनों की कुछ विशेषताएं हैं। सिडको सीवुड्स दरवे स्टेशन को छोड़कर नवी मुंबई के सभी रेलवे स्टेशनों के रखरखाव की देखभाल करता है। हालांकि, सिडको के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डॉ. संजय मुखर्जी ने सिडको के संयुक्त प्रबंध निदेशक की अध्यक्षता में एक विशेष समिति का गठन किया है, इस विचार के साथ कि इन रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़े। संयुक्त प्रबंध निदेशक के अलावा, समिति में सिडको के मुख्य अभियंता (नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे), अधीक्षण अभियंता (पालघर और नगर नियोजन -1) (सदस्य सचिव), विपणन प्रबंधक (वाणिज्यिक) (सदस्य), नवी मुंबई मनपा शामिल हैं।
भारतीय रेलवे के प्रतिनिधि (सदस्य) और प्रतिनिधि (सदस्य) अगले 15 दिनों में, समिति सिडको और रेलवे के काम के दायरे की समीक्षा और अध्ययन करने के लिए नवी मुंबई के स्टेशनों का दौरा करेगी, नवी मुंबई मनपा भूमिका, स्टेशनों पर समस्याओं के कारण त्रुटियां और सिफारिशों के लिए सिफारिशें इन त्रुटियों का सुधार। समिति द्वारा मामले की विस्तृत रिपोर्ट सिडको के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक को सौंपी जाएगी। सिडको प्रबंध निदेशक डॉ संजय मुखर्जी ने बताया कि उपनगरीय रेलवे नवी मुंबई के तेज-तर्रार जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। सिडको ने हमेशा नवी मुंबई में एक कुशल उपनगरीय रेलवे प्रणाली के महत्व पर जोर दिया है। स्टेशनों पर यात्रियों को अधिक सुविधाजनक सुविधा प्रदान करने के लिए एक विशेष समिति का गठन किया गया है, जो उनकी यात्रा को एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगी।

Related posts

फेस्कॉम मुंबई सुगम संगीत स्पर्धेवर “स्वामी” परिवाराची छा

Bundeli Khabar

जनप्रतिनिधियों की लोकप्रियता में सुनील प्रभू तीसरे नंबर पर

Bundeli Khabar

रायगड जिल्ह्यातील शैक्षणिक प्रलंबित प्रश्न सोडविण्यासाठी डॉ.ज्ञानेश्वर म्हात्रे यांची संबंधित कार्यालयांना भेट

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!