25.2 C
Madhya Pradesh
October 5, 2024
Bundeli Khabar
Home » पत्रकार और फोटोग्राफर जीवन में बड़ी चुनौती के साथ अपना काम करते हैं, हमें उनका आभार मानना चाहिए – रामदास आठवले
महाराष्ट्र

पत्रकार और फोटोग्राफर जीवन में बड़ी चुनौती के साथ अपना काम करते हैं, हमें उनका आभार मानना चाहिए – रामदास आठवले

गायत्री साहू/महाराष्ट्र,

जन आरोग्यम फाउंडेशन और एकता मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में रामदास आठवले ने किया पत्रकारों का सम्मान

मुम्बई। जन आरोग्यम फाउंडेशन और एकता मंच के संयुक्त तत्वावधान में ‘मीडिया प्रोत्साहन समारोह’ का भव्य आयोजन चिल्ड्रन वेलफेयर सोसायटी, यारी रोड अंधेरी पश्चिम में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर, मंगलाचरण और सरस्वती वंदना से हुई। कार्यक्रम में मंच पर उपस्थित भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि बड़ा ख़ुश हूँ कि मेरे परम आत्मीय देवेंद्र भाई ने मुझे सम्मिलित होने का अवसर दिया और आप सभी के सम्मुख उपस्थित हुआ।

रामदास अठावले ने आगे कहा कि मीडियाकर्मी बहुत रिस्क लेकर खबरें लाते हैं साथ ही वीडियो शूट करते हैं। कोई भी हादसा होने पर जल्द से जल्द समाचार हम तक पहुंचाते हैं। पत्रकार और मीडिया बंधुओं को अपने जीवन में काफी रिस्क का सामना करना पड़ता है हमें उनका आभार मानना चाहिए वे कि लोगों को सचेत करने का कार्य करते हैं।

आगे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी देश हित के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं। किसान कानून बनने के लिए किसान हित में सोचा गया था और पार्लियामेंट में विधिवत पारित भी हुआ। किंतु किसान भाइयों की रजामंदी ना होने के कारण इसे रद्द करना पड़ा और जल्द ही पार्लियामेंट से यह कानून रद्द किया जाएगा। मोदी जी सबका साथ और सबका विकास सिद्धान्त से देश का विकास कर रहे हैं। हमें सभी समाज के लोगों को साथ लेकर चलना है चाहे वो, स्वर्ण हो, पाटीदार हो, दलित हो, यादव हो या किसी भी वर्ग के हो। हमें साथ मिलकर काम करना है धर्मगत या जातिगत नहीं, सभी को जोड़ना है ना कि तोड़ना है। अठावले ने प्रधानमंत्री के कई कार्यों की प्रशंसा की और बताया कि जल्द ही आठ लाख से कम की आय वाले लोगों के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने वाला कानून पारित किया जाएगा। भारत में बनी कोरोना वैक्सीन की माँग अमेरिका सहित अन्य देशों में बढ़ी है। देश आर्थिक विकास की ओर बढ़ रहा है। देश आत्मनिर्भर बन रहा है। विदेशों से वस्तुओं की मांग कम की जाएगी और भारत में ही उत्पादन में बढ़ोत्तरी के उपाय किये जायेंगे। आज अमेरिका, चीन, दुबई आदि देशों में भारतीयों की संख्या बढ़ रही है। हमारे पास निःस्वार्थ भाव और त्यागी लोग हैं जो देश का मान बढ़ा रहे हैं। सभी को न्याय, समाज में एकता और सभी समाज को जोड़ कर चलने से हमारा देश ताकतवर बनेगा। साथ ही उन्होंने मीडिया कर्मियों की भी भूरी भूरी प्रसंशा की। पत्रकारों को सम्मान दिए जाने के लिए सभी को बधाइयाँ भी दी। उन्होंने आगे कहा कि बाबा साहब के संविधान का पालन करना चाहिए उसका सम्मान करनी चाहिए। हमारा विकास तभी होगा जब सबका दिल साफ होगा। पाकिस्तान और चीन जैसे देश जो भारत को नुकसान पहुंचा रहे हैं उनके खिलाफ एक जुट होकर लड़ना होगा। आज का दिन मेरे लिए स्मरणीय रहेगा।
भारत गौरव श्रद्धेय देवेंद्र भाई कहा कि मेरा मानना है कि पत्रकारिता के बिना एक सफल देश या समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। इसीलिए देश का चौथा स्तंभ इन्हें कहा जाता है। हमें कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलना है। आज पत्रकारों को उपहार देकर उनका सम्मान दिया गया है। पत्रकारों के विशेष कार्य और योगदान के लिए एक छोटा सा सम्मान है। आगे भी उनके हित और सम्मान के लिए कार्य किये जायेंगे।

रामदास आठवले और देवेंद्र भाई सहित इस कार्यक्रम में कई प्रमुख हस्तियों की उपस्थिति रही जिसमें एकता मंच के संस्थापक अजय कौल, सह संस्थापक प्रशांत कासिद, सुप्रसिद्ध समाजसेवी जमुनालाल हापावत, समाजसेवी श्रीमती लीला रमेश गजरा, महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री सुबोध साहो, शाह ग्रुप के संस्थापक नलिन शाह, जन आरोग्यम फाउंडेशन ट्रस्टी और समाजसेवी राकेश जैन नाहर, मुंबई के प्रसिद्ध समाजसेवी प्रकाश चोपड़ा, प्रशांत ज़वेरी, डॉक्टर अमजद पठान, डॉक्टर राहुल साहो कान्ति मेहता, मुम्बई आकाशवाणी उद्घोषिका श्रीमती बिधि प्रवीण जैन, नेल्सन मंडेला पीस अवार्ड एकेडमी के संस्थापक राज कुमार टाक, वरिष्ठ पत्रकार के रवि दादा, डॉ मुकेश भाटिया का नाम प्रमुख है। इस कार्यक्रम के लिए विशेष आभार खबर24 के संपादक पुष्कर ओझा को दिया गया और मंच संचालन लवकेस जैन द्वारा किया गया।

Related posts

कोरोना काळातील नवी मुंबई महानगरपालिकेचे काम उल्लेखनीय – विधानपरिषद उपसभापती डॉ. नीलम गो-हे

Bundeli Khabar

शेकडो महिलांचे संसार उध्वस्त करणाऱ्या मटका जुगार अड्ड्यावर कारवाई नाही

Bundeli Khabar

महिला आयोग व मेटा यांच्या संयुक्त विद्यमाने ‘मिशन ई सुरक्षा’ अभियानाचा उद्या शुभारंभ

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!