39.6 C
Madhya Pradesh
May 21, 2024
Bundeli Khabar
Home » शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना मेरा लक्ष्य-राजेश शुक्ला
मध्यप्रदेश

शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना मेरा लक्ष्य-राजेश शुक्ला

बिजावर में एक्स-रे मशीन का हुआ लोकार्पण और विकास कार्यों का भूमिपूजन

बिजावर/शमीम खान

गुरुवार को बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने बिजावर सहित आसपास की जनता को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक्स-रे मशीन सहित 32 लाख 92 हजार के विकास कार्यों की सौगात देकर एक बार फिर खुश कर दिया। दरअसल विधायक ने बिजावर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डिजिटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया साथ ही मरई माता मंदिर परिसर में सामुदायिक भवन निर्माण और बाउंड्रीवाल के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया है। विधायक ने कहा है कि उनका लक्ष्य बिजावर विधानसभा क्षेत्र की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ बनाना और सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

दोपहर 12 बजे विधायक शुक्ला ने बिजावर के मरई माता मंदिर में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में भाग लिया। यहां 6 लाख 40 हजार की लागत से बाउंड्रीवॉल बनाई जाएगी। एक सामुदायिक भवन का निर्माण 7 लाख 40 हजार और दूसरे सामुदायिक भवन का निर्माण 2 लाख 60 हजार की लागत से पूरा किया जाएगा। तदोपरांत दोपहर 1 बजे नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में विधायक ने विधिवत पूर्जा अर्चना और कन्या पूजन के बाद फीता काटकर 15 लाख की लागत से लगवाई गई डिजिटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दीं। आशा कार्यकर्ताओं को मेडिकल किट का वितरण किया गया। वहीं स्थानीय लोगों ने अस्पताल में हड्डी के चिकित्सक और महिला चिकित्सकों की कमी बताई जिसके लिए विधायक ने शीघ्र ही अस्पताल में चिकित्सकों को पदस्थ कराने का भरोसा दिलाया। इस मौके पर सीएमएचओ विजय पथौरिया, बीएमओ मनोज पाल, एसडीओ फोरेस्ट एसके दीक्षित, जनपद सीईओ अखिलेश उपाध्याय, सीएमओ विजय शंकर त्रिवेदी के अलावा आशा कार्यकर्ताएं, नर्स, अस्पताल का स्टाफ तथा गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

अस्पताल को सिविल अस्पताल का दर्जा दिलाउंगा: बबलू शुक्ला
इस अवसर पर विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने कहा कि अभी तक नगर में एक्स-रे की सुविधा न होने के कारण लोगों को एक्स-रे कराने के लिए छतरपुर जाना पड़ता था। लोगों की इसी समस्या का समाधान करने के लिए विधायक निधि से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक्स-रे की सुविधा लोगों को मुहैया कराई है। विधायक ने बताया कि उनका लक्ष्य बिजावर के अस्पताल को सिविल अस्पताल का दर्जा दिलाना है जिसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे हैं। विधायक ने अस्पताल की सभी कमियों को पूरा कराने का भरोसा भी अस्पताल के चिकित्सकों और क्षेत्र की जनता को मंच से दिलाया। उन्होंने कहा कि वे अस्पताल के समीप स्थित पार्क का भी कायाकल्प कराने जा रहे हैं ताकि मरीज यहां समय बिता सकें। उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में जब अस्पताल के ज्यादातर बिस्तर टूट गए थे तब विधायक ने अस्पताल को नए बिस्तर भी उपलब्ध कराए थे।

Related posts

बिजावर: हर्षोल्लास से मनाई गई हनुमान जयंती

Bundeli Khabar

बीजेपी युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष की पत्नी ने पति के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Bundeli Khabar

बिना पीओएस मशीन के उर्वरक न लें : कलेक्टर

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!