21.6 C
Madhya Pradesh
October 6, 2024
Bundeli Khabar
Home » सीरियल ‘नथ – ज़ेवर या ज़ंजीर’ का प्रसारण 23 अगस्त से दंगल टीवी पर.
मनोरंजन

सीरियल ‘नथ – ज़ेवर या ज़ंजीर’ का प्रसारण 23 अगस्त से दंगल टीवी पर.

संतोष साहू/महाराष्ट्र
मुम्बई : दंगल टीवी की खासियत यह रही है कि वह शुरू से टीवी के दर्शको के लिये नये कॉन्सेप्ट और दिलचस्प धारावाहिक पेश करता रहा है। अपनी इसी सोच को आगे बढ़ाते हुए दंगल टीवी समाज की एक कुप्रथा को सामने लाने की कोशिश कर रहा है। इस यूनिक शो का नाम है ‘नथ ज़ेवर या ज़ंजीर’ जो भारतीय महिला की एक दिल दहला देने वाली समस्या को उजागर करता है। दंगल टीवी पर यह शो 23 अगस्त से हर सोमवार से शनिवार रात दस बजे आने वाला है।
इस शो की प्रेसवार्ता का आयोजन मुम्बई से सटे मीरा रोड के विक्ट्री स्टूडियो में किया गया, जहां धारावाहिक के तमाम कलाकार मौजूद रहे। सभी ने अपने रोल और दंगल टीवी के इस अनोखे शो के बारे में बताया।

इस शो में प्रतिमा कनन दुर्गा के रोल में हैं जबकि रवि गोसाईं अवतार की भूमिका में। पियोमरी मेहता बनी हैं गौरी तो अर्जित तनेजा शंभु हैं। अनुराग शर्मा रमेश की भूमिका में हैं तो अंजना सिंह पद्मा के रोल में हैं। आँचल टंकवाल राधे के रोल में, राधिका छाबड़ा रीना और चाहत पाण्डेय महुआ बनी हैं। वैभवी कपूर बूंदी के रोल में तो रिया भट्टाचार्जी कजरी के क़िरदार में हैं।


यह कहानी है एक गांव की जहां अक्सर पैसों की तंगी से मजबूर होकर लोग समाज के ठेकेदारों से लेते हैं कर्ज और उधार तथा बदले में उनके घर की बेटियां बनती हैं नथ उतराई की शिकार। शो की मुख्य किरदार महुआ का जन्म भी एक ऐसे ही मजबूर परिवार में हुआ। जहां उसके पैदा होते ही उसकी जिंदगी का सौदा कर दिया गया। बचपन से तेज तर्रार और पढ़ाई में अव्वल नम्बर लाने वाली महुआ को जवानी तक इस नथ उतराई के व्यवसाय से अनजान रखा गया। लेकिन अब बारी थी महुआ की और यहीं से शुरू हुआ महुआ का संघर्ष। क्या महुआ इस प्रथा को तोड़ पाएगी, क्या वह बिना इस प्रथा के शिकार हुए अपने परिवार को बचा पाएगी? जानने के लिए धारावाहिक ‘नथ ज़ेवर या ज़ंजीर’ देखना दिलचस्प होगा।


एकता कपूर के शो पवित्र बंधन और सावधान इंडिया जैसे शोज़ में काम कर चुकी ऎक्ट्रेस चाहत पांडेय नथ सीरियल को लेकर बेहद उत्साहित हैं। यह उनके लिए काफी चैलेंजिंग रोल है। दंगल टीवी दर्शकों के लिए बेहतरीन सीरियल पेश करने के लिए जाने जाते है। उनका यह नया शो नथ भी बहुत ही उम्दा है और उम्मीद है कि दर्शकों को इसका प्रस्तुतिकरण पसन्द आएगा।

Related posts

‘रंग 2’ में दिखेगी रितिका शर्मा, शूटिंग है जारी

Bundeli Khabar

संदीप नागराले के लिखे गीत को सुप्रसिद्ध मराठी गायक स्वप्निल बांदोड़कर ने गाया

Bundeli Khabar

‘लगान’ के बाद आशुतोष गोवारिकर एक और स्पोर्ट्स ड्रामा ‘तुलसीदास जूनियर’ के साथ हैं तैयार

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!