39.3 C
Madhya Pradesh
May 18, 2024
Bundeli Khabar
Home » छतरपुर: सीएमओ सटई एवं लवकुशनगर को नोटिस जारी
मध्यप्रदेश

छतरपुर: सीएमओ सटई एवं लवकुशनगर को नोटिस जारी

नगरीय क्षेत्रों के गिर चुके कच्चे मकानों की जानकारी सर्वे कर बताएं

सीएमओ सटई एवं लवकुशनगर को नोटिस जारी

लंबित वसूली का साप्ताहिक लक्ष्य तय

छतरपुर / ब्यूरो

कलेक्टर छतरपुर ने कहा कि नगर पालिका और नगर परिषद के क्षेत्रों में गिर चुके ऐसे कच्चे मकानों की जानकारी के लिए सर्वे अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में कच्चे मकान के स्थान पर पक्का मकान बनाने की रणनीति बनाए। कलेक्टर सिंह ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शहरी विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए पीएम शहरी आवास योजना में दी गई किस्तों और पूर्ण हुए मकानों की जानकारी नगरीय निकायवार प्राप्त की और निर्देश की आवास निर्माण के साथ-साथ अन्य कार्यों को भी शीघ्रता से पूर्ण करें। सीएमओ सटई, लवकुशनगर को वसूली तथा आवास मिशन के निर्माण कार्य में शिथिलता बरतने पर नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।


उन्होंने कहा कि पात्रता पर्ची के आधार पर डोर टू डोर सर्वे करते हुए शेष बचे लोगों के आयुष्मान कार्ड बनवाएं। छतरपुर जिले की शेष बची चार नगरीय क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण की समीक्षा में शेष बचे हुए लोगों का टीकाकरण करने का जोर दिया गया। सम्पत्ति कर पंजी में क्षेत्रफल अंकित करते हुए डिमांड के आधार पर वसूली करने के निर्देश दिए गए। लंबित राजस्व वसूली के लिए साप्ताहिक लक्ष्य तय किए गए। उन्होंने कहा कि जहां मकान बने और जहां नगर पालिका द्वारा मूलभूत सुविधा दी जा रही है। वहां प्राथमिकता से टैक्स वसूली करें। समीक्षा बैठक में नगरीय निकायोंवार जारी निर्माण कार्य सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायते, पीएम स्वनिधि योजना में लक्ष्य विरुद्ध स्वीकृत प्रकरणों में ऋण वितरण के लिए बैंकों से संपर्क करते हुए हितग्राहियों को लाभांवित करने के निर्देश दिए गए है।


स्वच्छ भारत मिशन में सफाई पर विशेष देने तथा नगरीय क्षेत्रों के बाजारों में प्रातः और शाम दोनों वक्त सफाई करने के निर्देश दिए गए। स्वच्छता के प्रति समाज के ऐसे जागरूक लोग जो बेहतर समझ रखते है, उनके साथ मिलकर उन क्षेत्रों में साफ-सफाई का ध्यान दें।


अंकुर योजना में पौधरोपण के लिए समाज के लोगों से मिलकर अधिकाधिक पौधे रोपित करने के साथ उन्हें पोषित बनाएं तथा रोपित पौधे की जानकारी वायुदूत एप पर अपलोड करें।

Related posts

फ्रॉड:फर्जी अप्रूवल ले कर बेच दीं आधा दर्जन गाड़ी

Bundeli Khabar

कलेक्टर नेअधिकारियों पर लगाया जुर्माना

Bundeli Khabar

लूट के आरोपियों ने थाना प्रभारी पर किया चाकू से हमला

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!