39.8 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » छत्रा ने लगाए 15 पेड़ , स्कूल का नाम किया रोशन
महाराष्ट्र

छत्रा ने लगाए 15 पेड़ , स्कूल का नाम किया रोशन

महाराष्ट्र / प्रमोद कुमार
कल्याण : डोंबिवली के होली एंजेल स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ने वाली स्तुति सागर पाड़वे इस छात्रा की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है । स्कूल में पढ़ाने वाले विज्ञान शिक्षक कविता आचारी ने अपने छात्राओं को एक पेड़ लगाने का प्रकल्प दिया । इस प्रकल्प के अनुसार हर एक छात्र को एक पेड़ लगाना था । पर पांचवी कक्षा मैं पढ़ने वाली स्तुति ने अपना एक पेड़ लगाने के बाद भी रिक्त जगहों पर और 15 पेड़ लगाए । सच में डोंबिवली वेस्ट के छात्र पर्यावरण संवर्धन के विषय में कितने आगे की सोचते हैं यह दर्शाता है । इसी स्कूल में हर साल वृक्ष लागवड और पर्यावरण संवर्धन के विषय में इस प्रकार के प्रकल्प छात्राओं को दिए जाते हैं।

स्तुति अपने छात्र मित्रों से एक कदम आगे चली गई और दिखाई देने वाले खाली जगहों पर उसने 15 पेड़ लगाएं। बारिश के मौसम में यह पेड़ अच्छी तरह से फल-फूल पाएंगे और इन पेड़ों के संवर्धन की जिम्मेदारी खुद स्तुति ने ही उठाई है। स्कूल के सभी छात्राओं का ने छात्रा का अभिनंदन जिन्होंने यह उत्तम काम करके अपने स्कूल का नाम रोशन किया है ।

Related posts

भिवंडी कृषी उत्पन्न बाजार समितीवर महा विकास आघाडीचे वर्चस्व कायम

Bundeli Khabar

पर्यावरणपूरक गणेशमूर्ती साकरण्याचे निस्वार्थ प्रशिक्षण,आरती शर्मा यांनी दिले शाडू मातीपासून गणेशमूर्ती साकारण्याचे प्रशिक्षण

Bundeli Khabar

भाजपा नेता मंगलप्रभात लोढ़ा का सत्कार समारोह सम्पन्न

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!