36.5 C
Madhya Pradesh
May 11, 2024
Bundeli Khabar
Home » महाराष्ट्र ने कोरोना गाइड लाइन में किया बदलाव,राजनैतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक जारी
देश

महाराष्ट्र ने कोरोना गाइड लाइन में किया बदलाव,राजनैतिक, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक जारी

महाराष्ट्र / ब्यूरो
महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के उन जिलों में जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है, वहां कोरोना प्रतिबंधों में कुछ ढील देने का राज्य सरकार ने किया ऐलान। नए नियमों के तहत 11 ज़िले में कोरोना के मामले ज़्यादा हैं, उन्हें छोड़ दूसरे जिलों के लिए रियायतों का ऐलान महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया।राज्य के कई व्यवसायी और विपक्षी भाजपा मांग कर रही थी कि दुकानों के खुलने का समय शाम 4 बजे से बढ़ाकर रात 8 बजे तक किया जाए। जिसे ध्यान देते हुए नए नियमों का ऐलान राज्य सरकार ने किया है सूत्रों का ऐसा मानना है।
नए नियमों के अनुसार सभी दुकान,शॉपिंग मॉल को सोमवार 6 से शुक्रवार 8 बजे तक और सुबह 6 शनिवार 3 बजे तक खुला रखा जा सकता है। रविवार को अत्यावाश्यक सेवाओं को छोड़ बाकी दुकानें बंद रहेंगी।पब्लिक गार्डन,प्लेग्राउंड खोले जा रहे हैं।सरकारी और निजी दफ्तर 100 फीसदी की क्षमता के साथ काम कर सकते हैं। जिम, सैलून, ब्यूटी पार्लर को सोमवार से शुक्रवार 8 बजे तक और शनिवार 3 बजे तक खोला जा सकता है। इन्हें 50 फीसदी की क्षमता के साथ चलाया जाएगा। रविवार को यह सब बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ सोमवार से शुक्रवार शाम 4 बजे तक चलाया जा सकता है, पार्सल की सुविधा पहले की तरह शुरू रहेगा। राजनैतिक, सामाजिक, सिनेमा हॉल और धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक जारी।
रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक बिना वजह बाहर निकलने पर रोक कायम। वहीं कोल्हापुर, सांगली, सतारा, पुणे, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सोलापुर, अहमदनगर, बीड, रायगढ़ और पालघर, मुंबई और इसके उपनगर ठाणे में प्रतिबंधों में ढील को लेकर फैसला स्थानीय प्रशासन के ऊपर छोड़ दिया गया है। महाराष्ट्र की गाइडलाइन के तहत, नियमों को 5 अप्रैल रात 8 बजे अब 30 अपैल तक के लिए लागू किया जाएगा। नाइट कर्फ्यू के साथ धारा 144 भी रहेगी।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सांगली में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि जिन जिलों में कोविड-19 संक्रमण दर कम है वहां पर दुकानों को रात आठ बजे तक खोलने के लिए उनकी सरकार सोमवार को आदेश जारी करेगी। उन्होंने उन इलाकों के लोगों से सहयोग की अपील भी की जहां अधिक मामलों के कारण पाबंदियों में ढील संभव नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सतारा, सांगली, कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग सहित ऐसे सभी जिलों में कोविड-19 की स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने कहा मैंने जिलाधिकारियों से कहा है कि जांच की संख्या बढ़ाई जाए, साथ ही चिकित्सकों की संख्या भी बढ़ाई जाए ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि लोगों की कोविड-19 एवं जलजनित बीमारियों से रक्षा हो सके।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार को पाबंदियों में छूट देने संबंधी आदेश आज ही जारी कर देगी।

Related posts

भूकंप: 5.0 रिक्टर पैमाने की तीव्रता दर्ज

Bundeli Khabar

27 साल के महत्वपूर्ण कार्यकाल के बाद टी सीरीज को छोड़ चले विनोद भानुशाली

Bundeli Khabar

ज्योतिष व अंक शास्त्र के क्षेत्र में तेजी से उभरता एक नाम है नीलू कुमार

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!