30.5 C
Madhya Pradesh
May 7, 2024
Bundeli Khabar
Home » ‘स्त्री कर्तव्य सम्मान समारोह’ कार्यक्रम संपन्न
महाराष्ट्र

‘स्त्री कर्तव्य सम्मान समारोह’ कार्यक्रम संपन्न

पु. ल. देशपांडे अकादमी हॉल में एनएम इंटरप्राइजेज प्रस्तुत व अनाहत इवेंट्स आयोजित ‘स्त्री कर्तव्य सम्मान समारोह’ कार्यक्रम संपन्न

मुम्बई। 8 मार्च को दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों में भिन्न भिन्न क्षेत्रों में निपुण महिलाओं के उत्कृष्ट प्रदर्शन को उत्सव के रूप में मनाया जाता है। महिलाओं के सम्मान में 5 मार्च को प्रभादेवी स्थित रविन्द्र नाट्य मंदिर के पु. ल. देशपांडे अकादमी हॉल में एनएम इंटरप्राइजेज प्रस्तुत और अनाहत इवेंट्स आयोजित ‘स्त्री कर्तव्य सम्मान समारोह’ कार्यक्रम भव्यतापूर्वक संपन्न हुआ। इस सम्मान समारोह में महाराष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोग उपस्थित थे। सम्मान नारिचा… सम्मान कर्त्तव्यचा’ टैगलाइन के तहत विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाली महिलाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रोफेसर मीना गोखले, सेलिब्रिटी अतिथि अभिनेत्री लेखिका मुग्धा गोडबोले, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शुभदा चव्हाण, विशिष्ट अतिथि के रूप में निर्देशक विश्वास जोशी, निर्देशक सुचिता शब्बीर, मीडिया प्रभारी गणेश गारगोटे शामिल हुए।
इस सम्मान समारोह कार्यक्रम में शिक्षा विभाग से डॉ. हर्षु बेल्लारे, चिकित्सा विभाग से अनघा हेरुर, समाजसेविका अश्विनी ढेंग और सोनल सटेलकर, पत्रकारिता वर्ग में ऐश्वर्या पेवाल, संशोधन विभाग से स्वप्नजा मोहिते, व्यवसाय वर्ग में जोया शेख, अभिनय वर्ग में अभिनेत्री नम्रता प्रधान, विशेष सामाजिक प्रतिबद्धता श्रेणी में प्रीति कदम और लेखिका प्राची गडकरी सम्मानित हुईं।
सचिन वैद्य अनाहत के क्रिएटिव हेड थे जबकि चटपट फूड्स गिफ्टिंग पार्टनर था।
निलेश मुणगेकर की कम्पनी एनएम इंटरप्राइजेज इस कार्यक्रम के प्रायोजक थे। निलेश एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो हमेशा मराठी लोगों के पीछे खड़े रहते हैं, उनका हौसला बढ़ाते हैं। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई युवा खिलाड़ियों की मदद की है।
इस अवसर पर अनाहत की श्वेता वैद्य ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि नौकरी छोड़ने के बाद, कुछ दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं मेरे दिमाग में बैठ गई। मैं अपने अनुभव का उपयोग दूसरों के लिये अवसर बनने के लिए करना चाहती थी ताकि साथ रहने वाले लोगों को यह एहसास हो सके कि वे भी एक सेलिब्रिटी हैं। और मैं खुद से मुकाबला कर खुद को सक्षम बनाती हूँ। मुझे मेरे माता पिता और गुरु का आशीर्वाद मिला है।

– संतोष साहू

Related posts

अष्टपैलू व्यक्तीमत्व स्वप्नील पाटील नेशन बिल्डर अवाॅर्डने सन्मानि

Bundeli Khabar

नहीं रहे रावण ‘अरविंद त्रिवेदी’

Bundeli Khabar

किरण गोसावीला आठ दिवसांची पोलीस कोठडी

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!