39.8 C
Madhya Pradesh
May 19, 2024
Bundeli Khabar
Home » कुदरत का कहर:बादल फटने से एक कि मौत दस लापता
देश

कुदरत का कहर:बादल फटने से एक कि मौत दस लापता

शिमला / ब्यूरो

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से आफत आई है। हिमाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 10 लोग लापता हैं। आपदा प्रबंधन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने बताया कि लाहौल-स्पीति में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई और नौ लोग लापता हो गए, जबकि चम्बा जिले से एक अन्य व्यक्ति के लापता होने की सूचना मिली है।

यह भी पढ़ें-ममता और माकपा दोनो मिलकर भाजपा को देंगी टक्कर

उन्होंने बताया कि मंगलवार रात करीब आठ बजे लाहौल के उदयपुर में बादल फटा। उन्होंने बताया कि मजदूरों के दो तम्बू और एक निजी जेसीबी पानी में बह गई तथा जम्मू-कश्मीर निवासी 19 वर्षीय श्रमिक मोहम्मद अल्ताफ घायल हो गया। अल्ताफ को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारी ने बताया कि राज्य पुलिस और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के दलों को लापता लोगों की तलाश के लिए भेजा गया, लेकिन पानी के तेज बहाव ने मंगलवार रात तलाश अभियान को बाधित किया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान बुधवार सुबह फिर से शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि चम्बा में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में चम्बा-पठानकोट मार्ग पर चाणेड तहसील में एक जेसीबी हेल्पर बह गया। पुलिस और दमकल के दल तलाश अभियान चला रहे हैं। मोख्ता ने बताया कि लाहौल-स्पीति के विभिन्न हिस्सों में कई स्थानों पर भूस्खलन और अचानक बाढ़ आने के कारण कई सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं और लगभग 60 वाहन फंस गए हैं। लाहौल में राज्य राजमार्ग संख्या 26 (एसकेटीटी) पर किर्तिंग गांव के पास भूस्खलन के कारण सड़क बाधित हो गई है। इसकी मरम्मत के लिए एक जेसीबी भेजी गई है।

Related posts

बजट 2022: आज खुलेगा बजट का पिटारा

Bundeli Khabar

बुन्देली ब्रेकिंग: दिन भर की टॉप10 खबरों पर एक नज़र

Bundeli Khabar

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ अभिनेता अदिवि शेष ने की भेंट

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!