23.5 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Bundeli Khabar
Home » भ्रष्टाचार:पचास हजार की रिश्वत लेते SDO धरे गए
मध्यप्रदेश

भ्रष्टाचार:पचास हजार की रिश्वत लेते SDO धरे गए

जबलपुर / ब्यूरो

आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के डिवीजन 2 में पदस्थ एसडीओ को 50 हजार रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. ईओडब्ल्यू (EOW) ने यह कार्रवाई सुदर्शन सोनकर की शिकायत पर की है. वहीं बरगी हिल्स स्थित एसडीओ कार्यालय में ईओडब्ल्यू के द्वारा छापा मारने से हड़कंप मच गया.
नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के डिवीजन में पदस्थ एसडीओ को 50 हजार रु की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. साथ ही ईओडब्ल्यू की टीम ने एसडीओ संतोष रैदास के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा ईओडब्ल्यू अब आरोपी की आय जानने के लिए उसके बैंक खाते भी खंगालने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें-ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू को 2 करोड़ का नगद ईनाम

एसडीओ ने की 50 हजार की मांग
दरअसल, शहर के निवासी सुदर्शन सोनकर की फर्म है, जोकि नहर बनाने का काम करती है. साल 2016 में सुदर्शन सोनकर ने नहर बनाने का ठेका लिया था जो कि 2017 में बनकर तैयार हो गई थी, नहर बनने के बाद सुदर्शन सोनकर ने विभाग में जो डिमांड ड्राफ्ट राशि जमा की थी वह एसडीओ संतोष रैदास से रिलीज करने को कहा गया, जिसके एवज में एसडीओ संतोष रैदास ने 50 हजार रु रिश्वत की मांग की. इसकी शिकायत आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह से फरियादी सुदर्शन सोनकर ने की।


एसडीओ के खिलाफ मामला दर्ज
ईओडब्ल्यू की टीम ने जैसे ही बरगी हिल्स स्थित नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण कार्यालय में छापा मारा. वैसे ही ऑफिस में हड़कंप मच गया. एसडीओ संतोष कुमार रैदास कार्रवाई से बचने के लिए टीम पर धौस दिखाकर बचना चाह रहे थे. अधिकारियों की सख्ती के बाद उनके तेवर नरम हो गए. ईओडब्ल्यू की टीम ने एसडीओ संतोष रैदास के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा ईओडब्ल्यू अब आरोपी की आय जाने के लिए उसके बैंक खाते भी खंगालने की तैयारी कर रही है.

Related posts

भोपाल कांड: मुख्यमंत्री ने सीमा के हौसले को किया सलाम

Bundeli Khabar

बिजावर: एक बार फिर से दल बदल कर भाजपा में शामिल हुए विधायक

Bundeli Khabar

फर्जीबाड़े की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कठोर कार्यवाही की माँग

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!