38.9 C
Madhya Pradesh
May 17, 2024
Bundeli Khabar
Home » भोपाल कांड: मुख्यमंत्री ने सीमा के हौसले को किया सलाम
मध्यप्रदेश

भोपाल कांड: मुख्यमंत्री ने सीमा के हौसले को किया सलाम

भोपाल/ब्यूरो
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि महिलाओं के विरूद्ध अपराध घटित करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। कल भोपाल में हई घटना के संबंध में पुलिस कमिश्नर भोपाल को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को सुबह मुख्यमंत्री निवास पर आला अफसरों की बैठक में आवश्यक निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री चौहान ने आज शिवाजी नगर स्थित श्रीमती सीमा के निवास जाकर भेंट की और स्वास्थ्य की जानकारी ली। शनिवार को एक घटना में श्रीमती सीमा पर कुछ बदमाशों द्वारा ब्लेड से हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घायल महिला को एक लाख रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की।

सराहनीय है सीमा का साहस
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा श्रीमती सीमा का साहस सराहनीय है। उसने बदमाशों की आपत्तिजनक और अश्लील हरकत का हिम्मत से मुकाबला किया। राज्य शासन द्वारा श्रीमती सीमा का उपचार करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अन्याय का प्रतिकार करना अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम है। घटना का प्रतिरोध करने वाली सीमा अन्य महिलाओं के लिए प्रेरक भी है। मुख्यमंत्री ने श्रीमती सीमा के बेटा और बेटी जो भोपाल में पढ़ते हैं, उनके सहयोग के लिए भी कलेक्टर भोपाल को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि घटना के आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। उनके विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई के निर्देश पुलिस कमिश्नर भोपाल और अन्य अधिकारियों को दिए गए हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने श्रीमती सीमा के पति और अन्य परिजन से भी बातचीत की।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि घटना में तीन अपराधी शामिल हैं। उन्होंने भयानक अपराध किया है। मुख्य अपराधी ऑटो चलाने का कार्य करता है। वह कुछ दिन पूर्व ही जेल से छूट कर आया है। उसे गिरफ्तार किया जा चुका है। साथ ही उसके वाहन का लायसेंस रद्द कर दिया गया है। श्रीमती सीमा ने साहस का काम किया है। मैं उसे प्रणाम करता हूँ और बधाई देता हूँ। वे अन्याय और हिंसा के खिलाफ प्रेरणा बन कर सामने आई हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि डॉक्टरों से विचार-विमर्श कर श्रीमती सीमा की प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने बैठक में दी सख्त हिदायतें
मुख्यमंत्री चौहान ने इसके पहले आज सुबह मुख्यमंत्री निवास में आला अफसरों की बैठक बुलाकर कल राजधानी में हुई हिंसा की इस घटना पर चिंता और दु:ख व्यक्त किया। उन्होंने अप्रसन्न्ता के स्वर में कहा कि इस घटना से मैं बहुत अपसेट हूँ। महिलाओं के विरूध छेड़खानी की घटनाएँ हिंसा का स्वरूप लेंगी, यह अकल्पनीय है।

मुख्यमंत्री चौहान ने पुलिस कमिश्नर भोपाल मकरंद देऊस्कर को निर्देश दिए कि महिलाओं के सम्मान पर आँच पहुँचाने वाले अपराधिक तत्वों को किसी भी कीमत पर बखशा नहीं जाए। उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए। उन्हें जिला बदर भी करना पड़े तो प्रकरण तैयार कर तेजी से क्रियान्वित किया जाए। ऐसे जघन्य अपराधियों को सिर्फ कारावास में भेजने से काम नहीं चलेगा। आवश्यक धाराओं में और अधिक कठोर कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी, विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी मुख्यमंत्री कार्यालय योगेश चौधरी, कमिश्नर भोपाल गुलशन बामरा और कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया उपस्थित थे।

Related posts

कलेक्टर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई भू-अर्जन समीक्षा बैठक

Bundeli Khabar

बुंदेलखंड में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की चुनावी हुंकार, भाजपा प्रत्याशियों के लिए मांगा जनता का आशीर्वाद

Bundeli Khabar

गांव-गांव में लोक नीति की अलख जगा रहा जन विकास संगठन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!