32.8 C
Madhya Pradesh
April 30, 2024
Bundeli Khabar
Home » टीकमगढ़ कलेक्टर ने ली राजस्व समीक्षा बैठक
मध्यप्रदेश

टीकमगढ़ कलेक्टर ने ली राजस्व समीक्षा बैठक

कलेक्टर की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक संपन्न

टीकमगढ़ / ब्यूरो

कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर द्विवेदी ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि 6 माह से अधिक के लंबित राजस्व प्रकरणों को इसी माह निराकृत करें। प्रकरणों के निराकरण के पश्चात आदेश का अमल कार्यो में जरूर कराएं।
बैठक में सर्वप्रथम राजस्व प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की गयी। जिसमें प्रकरणों को आरसीएमएस पर दर्ज करने तथा नामांतरण, बंटवारा, बटांकन, सीमांकन के प्रकरणों में गति लाने के निर्देश दिए गए। सीएम हेल्प लाईन से कार्य प्रकरणों में 100 दिवस से अधिक प्रकरणों तथा लोक सेवा गारंटी के तहत समय-सीमा से बाहर प्रकरणों की समीक्षा की गयी।

यह भी पढ़ें-सागर संभाग का एक मात्र ऐसा अस्पताल जहाँ बना है लंका वार्ड, जो अब मशीनों से होगा सुसज्जित

इसके साथ ही राजस्व वसूली, रेवेन्यू एकाउंटिंग सिस्टम में भुगतान, आरसीएमएस में/नामांतरण/सीमांकन/बंटवारा, धारणाधिकार, डायवर्सन की खसरे में प्रविष्टि, विधानसभा आश्वासन एवं अभ्यावेदन, डीडीओ कोड आवंटन, परीवीक्षाधीन अवधि समाप्ति हेतु विचाराधीन नायब तहसीलदारों की विभागीय समीक्षा, राजस्व विभाग के निर्माणाधन निर्माण कार्याें के लंबित भुगतान, जिले के लिये प्रतिस्थापन के आधार पर वाहन क्रय, निर्माण कार्यांे की प्रगति, लोक परिसंपत्ति प्रबंधन के पीएएम पोर्टल, डायवर्सन रेंट, मांग व वसूली की समीक्षा, नजूल लीज एण्ट्री, जिले में स्वीकृत खदानों पर डायवर्सन, व्यय के लिये उपयोगिता प्रमाण-पत्र, राहत राशि वितरण, वेब जीआईएस तथा वेब जीआईएस भू-अभिलेख अद्यतन तथा लोक लेखा समिति की लंबित कंडिका के पालन प्रतिवेदन की कलेक्टर श्री द्विवेदी द्वारा समीक्षा की गयी तथा आवश्यक निर्देश दिये गये।
बैठक में कलेक्टर द्वारा पीएम किसान योजना की प्रगति एवं सीएम किसान योजना की प्रगति की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि कोई भी पात्र किसान छूटने न पाये। उन्होंने अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण पर सख्त कार्यवाही के अलावा अवैध कालोनाईजेशन व भू-माफिया अभियान की भी समीक्षा करते हुए प्रभावी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर आईजे खलको, संयुक्त कलेक्टर सीपी पटेल, एसडीएम टीकमगढ़ सौरभ मिश्रा, बल्देवगढ़ संजय जैन, डिप्टी कलेक्टर एवं जतारा एसडीएम हर्षल चौधरी, एसएलआर एमएल जैन, तहसीलदार सहित समस्त नायब तहसीलदार एवं संबंधित राजस्व अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

दुष्कर्म: गुरु शिष्य का रिश्ता हुआ शर्मसार

Bundeli Khabar

गुजरात के हीरे ने नौगांव को दी सौगात मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

Bundeli Khabar

विश्वविद्यालय में किया छात्र संगठनों ने जमकर प्रदर्शन

Bundeli Khabar

Leave a Comment

error: Content is protected !!